Sun. Jun 23rd, 2024

Rinku singh record : रिंकू सिंह की तारीफ में इस दिग्गज खिलाड़ी ने कही बड़ी बात

India vs England
Rinku singh record

नई दिल्ली। Rinku singh record, रिंकू सिंह कई सालों तक केकेआर की बेंच पर बैठे। लोग मुझे कहते थे कि जब वो केकेआर में था, तो भले ही उसे प्रैक्टिस में बैटिंग का मौका नहीं मिले लेकिन वो बल्‍लेबाजों द्वारा थ्रोडाउन के लिए उपयोग की गई गेंद बटोरकर गेंदबाज को लौटाते थे। तब से रिंकू लंबे समय से फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में युवा बाएं हाथ के खिलाड़ी रिंकू सिंह ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया। अब उनके इस प्रदर्शन को लेकर भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी उनकी जमकर तारीफ की है।

 

अश्विन ने अपने बयान में रिंकू को बाएं हाथ के धोनी जैसा बताया है। भारतीय टीम को पिछले काफी समय से टी20 फॉर्मेट में रिंकू जैसे बल्लेबाज की खोज थी जो निचलेक्रम में आने के साथ तेज से रन बनाने की क्षमता रखता हो और मैच फिनिश कर सके। रिंकू ने अभी तक अपने छोटे से करियर में इस काम को काफी बखूबी तरीके से निभाया है।

रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर रिंकू सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि रिंकू सिंह ऐसे हैं, जिसे मैं बाएं हाथ का धोनी कहना चाहूंगा। मैं अभी उनकी तुलना धोनी से नहीं कर रहा क्‍योंकि पूर्व कप्‍तान का कद बहुत बड़ा है। मगर मैं उस शांत स्‍वभाव की बात कर रहा हूं, जो रिंकू सिंह ने दबाव भरे मौकों पर दिखाया है। उन्‍होंने लगातार यूपी के लिए रन बनाए और भारतीय टीम में अपनी जगह पक्‍की की।

 

रिंकू सिंह कई सालों तक केकेआर की बेंच पर बैठे। लोग मुझे कहते थे कि जब वो केकेआर में था, तो भले ही उसे प्रैक्टिस में बैटिंग का मौका नहीं मिले लेकिन वो बल्‍लेबाजों द्वारा थ्रोडाउन के लिए उपयोग की गई गेंद बटोरकर गेंदबाज को लौटाते थे।

Rinku singh record
IND vs AFG T20 Series

तब से रिंकू लंबे समय से फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं। मैच में टीम पहले बल्‍लेबाजी कर रही हो या फिर लक्ष्य का पीछा कर रही हो रिंकू ने खुद को हर परिस्थिति में शांत रखा और अपने खेलने के तरीके में अधिक बदलाव नहीं किया।

 

रिंकू सिंह को पिछले साल आयरलैंड के दौरे पर खेली गई टी20 सीरीज में डेब्यू करने का मौका मिला था। उसके बाद से रिंकू ने अपनी जगह टीम में पूरी तरह से पक्की कर ली।

 

रिंकू का 15 मैचों की 11 पारियों में रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने 89 के औसत से 356 रन बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 176.23 का देखने को मिला है। रिंकू इस दौरान 7 बार पवेलियन नाबाद लौटे हैं।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post