सोम. जुलाई 22nd, 2024

होली पर इन कनेक्शन धारकों को मिलेगा फ्री गैस सिलेंडर, जानिए

लखनऊ। नेटवर्क

यूपी में योगी सरकार प्रचंड बहुमत मिलने के बाद पहला वादा पूरा करने जा रही है।इस होली पर यूपी सरकार उज्ज्वला योजना के तहत इसी होली में पहला फ्री गैस सिलेण्डर देने की तैयारी में है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

यूपी के खाद्य व रसद विभाग ने होली पर गैस सिलेंडर देने के लिए प्रस्ताव शासन को भेज दिया है। प्रदेश में उज्ज्वला योजना के 1.65 करोड़ लाभार्थी हैं। होली पर सिलेंडर देने में सरकार पर 3000 करोड़ का भार आएगा।

भाजपा ने विधानसभा चुनाव के अपने संकल्प पत्र में उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को होली और दीवाली पर नि:शुल्क सिलेण्डर देने का ऐलान किया था। अब पहली ही होली पर इसे देने की तैयारी है। खाद्य व रसद विभाग ने सोमवार को अपना प्रस्ताव शासन को भेज दिया है।

इस प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद वित्त विभाग से बजट जारी किया जाएगा और जिलों में सिलेंडर दिए जाएंगे। उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन भी भाजपा सरकार ने दिए हैं। जिसकी तैयारियां तेज कर दी गई है । आशंका जताई जा रही है कि जल से ही गैस सिलेंडर का वितरण किया जाएगा।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *