Ramesh Bidhuri : रमेश बिधूड़ी को बीजीपी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, जानिए क्यों हुआ प्रमोशन

Ramesh Bidhuri

Ramesh Bidhuri : BJP भाजपा सासंद Ramesh Bidhuriरमेश बिधूड़ी को अब बीजेपी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। भारतीय जनता पार्टी ने चुनावी राज्य राजस्थान में रमेश बिधूड़ी को यह जिम्मेदारी दी है। बीजेपी ने Ramesh Bidhuriरमेश बिधूड़ी को टोंक जिला का प्रभारी नियुक्त कर दिया है।

राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। कयास यह लगाए जा रहे हैं कि सचिन पायलट टोंक जिले से राजस्थान विधानसभा का चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, पायलट को लेकर अभी यह बात स्पष्ट नहीं है। इस बीच बीजेपी ने अपने सांसद रमेश बिधूड़ी को टोंक जिले का जिम्मा सौंप दिया है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

टोंक जिला को सचिन पायलट का गढ़ माना जाता है। राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां इस वक्त चुनावी तैयारियों में जुटी हुई हैं। रमेश बिधूड़ी दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी के सांसद हैं। टोंक जिले को लेकर हाल ही में सचिन पायलट ने यह भी कहा था कि टोंक पर सभी की नजर है। लेकिन उन्हें विश्वास है कि जनता इस बार पिछली बार से ज्यादा वोट देकर अपने ही पुराने रिकॉर्ड को तोड़ देगी। जाहिर है ऐसे में बीजेपी ने रमेश बिधूड़ी को यहां से उतारकर कांग्रेस को चुनौती देने की कोशिश की है।

ऐक्शन में Ramesh Bidhuri

बीजेपी की तरफ से बड़ी जिम्मेदारी मिलते ही रमेश बिधूड़ी ऐक्शन में भी नजर आए। जयपुर में रमेश बिधूड़ी ने टोंक की समन्वय बैठक में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान रमेश बिधूड़ी ने संगठनात्मक कार्यों और चुनाव की तैयारियों के साथ सेवा सप्ताह के कार्यक्रमों की भी जानकारी ली। बिधूड़ी ने इस बैठक की तस्वीरें भी एक्स पर शेयर की हैं।

कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि रमेश बिधूड़ी टोंक भी पहुंचे। यहां उन्होंने सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर जौनापुरिया से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने विधायक राजेंद्र गुर्जर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं की एक बैठक भी की है।

Ramesh Bidhuri गुर्जर वोट बैंक को साधने की कोशिश

राजस्थान के कई जिलों में गुर्जरों का प्रभाव माना जाता है। टोंक जिला भी इनमें से एक है। विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी राज्य में गुर्जरों को अपने पक्ष में करने की कवायद में जुटी है। ऐसा माना जा रहा है कि सचिन पायलट को सीएम नहीं बनाने से गुर्जरों में नाराजगी है। इसलिए बीजेपी इस मौके को आने वाले विधानसभा चुनाव में भुनाना चाहती है। रमेश बिधूड़ी भी गुर्जर जाति से ही ताल्लुक रखते हैं। ऐसा माना जाता है कि बिधूड़ी को टोंक जिले का प्रभारी बना बीजेपी गुर्जरों के वोट को भी साधना चाहती है।

साल 2019 के चुनाव में गुर्जर बाहुल्य क्षेत्रों में बीजेपी कुछ खास नहीं कर पाई थी। वहीं इस समाज ने कांग्रेस का एकतरफा समर्थन किया था। राजस्थान को लेकर कहा जाता है कि यहां गुर्जरों के समर्थन के बिना सत्ता पर काबिज होना बेहद ही टेढ़ी खीर है। इसलिए बीजेपी राजस्थान में कांग्रेस को घेरने के लिए बड़ी रणनीति पर काम कर रही है।