Sun. Jun 23rd, 2024

pm kisan samman nidhi 17 kist : पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि किस्त की फाइल पर किए हस्ताक्षर, इस दिन तक आ जायेंगी खाते में

PM Kisan Scheme 17th Installment
PM Kisan Scheme 17th Installment

pm kisan samman nidhi 17 kist : तीसरी बार प्रधानमंत्री पद पर आसीन होते ही नरेंद्र मोदी ने किसानों के लिए पहला फैसला किया। उन्होंने किसान सम्मान निधि की किस्त से जुड़ी फाइल पर हस्ताक्षर किए। इस सप्ताह किसानों के खाते में निधि आने की संभावना है। इसकी जानकारी जल्द सरकार जारी कर देगी।

दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान निधि की फाइल पास की। उन्होंने फाइल पर दस्तखत कर किसानों के लिए 17वीं किस्त जारी की। पीएम मोदी के इस फैसले से 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा और करीब 20,000 करोड़ रुपये बांटे जाएंगे।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

किसान कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है सरकार

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार किसान कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। कृषि क्षेत्र में अधिक कार्य किए जाएंगे। इसके तहत प्रधानमंत्री ने किसानों के हित में पहला फैसला लिया। अब किसानों के खातों में जल्द ही किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त पहुंच जाएगी। इसके तहत हर साल प्रत्येक किसान को 2-2 हजार करके तीन किस्त में 6 हजार रुपये दिए जाते हैं।

फरवरी में भी मिली थी 16वीं किस्त

आपको बता दें कि इससे पहले फरवरी में किसानों को पीएम किसान योजना की 16वीं किस्त मिली थी। केंद्र सरकार की ओर से किसानों की आर्थिक मदद के लिए यह योजना चलाई जा रही है। इस योजना की सबसे मुख्य बात यह है कि फसलों की बुआई और कटाई से पहले किसानों के खाते में किस्त के पैसे डाले जाते हैं।

Related Post