Sun. Jun 23rd, 2024
T20 World Cup
T20 World Cup

T20 World Cup Schedule 2024 : टी20 विश्व कप अमेरिका और वेस्टइंडीज़ की मेज़बानी में खेला जाएगा, जिसकी शुरुआत 1 जून से होगी. हालांकि टाइमिंग में अंतर के चलते भारत में टूर्नामेंट की शुरुआत 2 जून से होगी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम टूर्नामेंट के ग्रुप ए में मौजूद है, जिसमें भारत के अलावा अमेरिका, कनाडा, पाकिस्तान और आयरलैंड भी शामिल है. टीम इंडिया ग्रुप स्टेज के सभी मैच अमेरिका में ही खेलेगी.

T20 World Cup
T20 World Cup

टीम इंडिया टी20 विश्व कप का पहला मुकाबला 5 जून, बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. इसके बाद टीम इंडिया की दूसरी भिड़ंत पाकिस्तान के खिलाफ 09 जून, रविवार को होगी. यह दोनों ही मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 30 अप्रैल को टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान किया था. रोहित शर्मा को टीम का कप्तान तो हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाया गया. 15 सदस्यीय स्क्वॉड के अलावा 4 रिजर्व खिलाड़ियों का भी एलान किया गया था.

t20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का शेड्यूल

  • पहला मैच 05 जून, बुधवार- भारत बनाम आयरलैंड- नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क
  • दूसरा मैच 09 जून, रविवार- भारत बनाम पाकिस्तान- नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क
  • तीसरा मैच 12 जून बुधवार- भारत बनाम अमेरिका, नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क
  • चौथा मैच 15 जून, शनिवार- भारत बनाम कनाडा, सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड, लॉडरहिल, फ्लोरिडा.

t20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

रिजर्व- शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान.

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post