Mon. Oct 3rd, 2022

अमरोहा। जनपद अमरोहा के कस्बा जोया के रहने वाले JEE Main जेईई मैंस में 584 रैंक लाकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। एक छोटे से कस्बे के रहने वाले मोहम्मद फैज ने जेईई एडवांस का एग्जाम दिया था। जिसमें मोहम्मद फैज ने 584 रैंक हासिल कर सफलता प्राप्त की है। जिन्होंने अपना और अपने परिवार का ही नहीं बल्कि अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

मोहम्मद फैज का रिजल्ट घोषित होने के बाद परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है। रिस्तेदार और परिजनों ने फूल मालाओं के साथ मोहम्मद फैज का स्वागत किया। कस्बा जोया के पूर्व चेयरमैन यामीन ने मोहम्मद फैज को मिठाई खिलाकर मुबारकबाद दी और आगे बढ़ने के लिए भविष्य में कामयाबी की ऊंची बुलंदियों तक पहुंचने के लिए दुआएं किए हैं। उन्होंने कहा है कि जिस तरह से मोहम्मद फैज में अच्छी रेंक लाकर अपने परिवार का नाम रोशन किया है।

इसी तरह सभी बच्चों को पढ़ लिख कर आगे बढ़ना चाहिए। शिक्षा ही समाज का मुख्य अंग है। शिक्षा के बिना मनुष्य पशु के समान है। शिक्षा से ही मनुष्य समाज में अच्छे बुरे कार्यों को समझने के लिए प्रेरणा करता है। पढ़ाई लिखाई से ही समाज में बुराइयों को दूर किया जा सकता है।

इसलिए सभी बच्चों को मेहनत और लगन के साथ पढ़ाई लिखाई करनी चाहिए। जिससे कि वह अपना अपना अपने परिवार से नहीं बल्कि इस जनपद का नाम रोशन करें। इसी के साथ उन्होंने परिवार के सभी लोगों को लंबी उम्र की दुआएं दी। और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।