IPL 2024 : मुंबई कोच ने तोड़ी चुप्पी कहा रोहित शर्मा को इस लिये नहीं बनाया कप्तान !

ipl 2024 Rohit sharma

IPL 2024 : मुंबई : मुंबई कोच ने कहा कि रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने मुंबई को 5-5 ट्रॉफी दिलाई जो कि बड़ी बात है। लेकिन हम देख पा रहे थे कि रोहित पर कप्तानी का भार रहने से वह बतौर प्लेयर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। रोहित बतौर बल्लेबाज टीम के लिए और बेहतर कर सकते थे, लेकिन वह कप्तानी की बोझ के कारण बल्लेबाजी में भी अपना बेस्ट नहीं दे पा रहे थे। इसी कारण से हमने उन्हें कप्तानी से मुक्त किया है, ताकि वह बतौर बल्लेबाज टीम के लिए और बेहतर कर सके।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

IPL 2024 : रोहित की बल्लेबाजी का लुत्फ उठाना चाहिए

Rohit Sharma
Rohit Sharma

IPL 2024 : मुंबई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर ने कहा कि हार्दिक पांड्या बतौर कप्तान काफी अच्छा कर रहे हैं। उन्होंने दोनों आईपीएल सीजन में गुजरात को फाइनल तक पहुंचाया और एक बार ट्रॉफी भी दिलाई। ऐसे में हमने ट्रेडिंग विंडो का फायदा उठाया और हार्दिक को अपनी टीम में वापस बुला लिया।

भारत की मिली शानदार जीत पर सचिन सहित इन खिलाड़ियों कहीं बड़ी बात

वैसे भी हार्दिक मुंबई के ही हिस्सा रहे हैं। क्रिकेट फैंस इस नजरिए से नहीं देखते हैं कि हमने कप्तानी से क्यों हटाया। फैंस भावुक होकर सोचते हैं, जबकि यह एक क्रिकेटिंग फैसला है। हमें भावुक ना होकर रोहित की बल्लेबाजी का लुत्फ उठाना चाहिए।

IPL 2024 : रोहित शर्मा का प्रदर्शन

 

IPL 2024 : मुंबई कोच ने कहा कि रोहित ने आईपीएल 2022 में 120.18 की स्ट्राइक रेट से 268 रन बनाए थे। इसके बाद आईपीएल 2023 में भी बतौर बल्लेबाज उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं था। 2023 में उन्होंने 132.80 की स्ट्राइक रेट से 332 रन बनाया था। हालांकि मुंबई टीम क्वालीफायर में हार गई थी। ऐसे में रोहित से कप्तानी का बोझ हटाना काफी जरूरी हो गया था।

Rohit sharma
Rohit sharma

IPL 2024 : हार्दिक की वापसी से बुमराह और सूर्या नाराज

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस में वापस बुलाने से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी खुश नहीं लग रहे हैं। जब पांड्या को वापस बुलाया गया था, इसके बाद बुमराह ने मुंबई को इंस्टाग्राम और ट्विटर दोनों जगह अनफॉलो कर दिया था। इसके अलावा सूर्या ने भी अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर दिल टूटने की तस्वीर लगाई थी।

rohit sharma
rohit sharma

इससे फैंस कयास लगा रहे थे कि हार्दिक के वापस आने से दोनों खिलाड़ी खुश नहीं है। इसके पीछे का कारण कप्तानी को बताया जा रहा था। सूर्या और बुमराह दोनों चाहते थे कि रोहित के बाद उन्हें कप्तानी सौंपी जाए, लेकिन हार्दिक को वापस बुलाकर उन्हें कप्तान बना दिया गया। इसी कारण से दोनों खिलाड़ी खुश नहीं लग रहे थे।