Sun. Jun 23rd, 2024

India vs England 2nd Test : भारत की मिली शानदार जीत पर सचिन सहित इन खिलाड़ियों कहीं बड़ी बात

India vs England 2nd Test
India vs England 2nd Test

India vs England 2nd Test : टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में मेहमान टीम मैच के चौथे दिन 292 रनों पर ही ढेर हो गई। पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमराह ने दूसरी पारी में भी कमाल की गेंदबाजी की।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

अब दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की जीत के बाद पूर्व दिग्गजों के भी रिएक्शन्स सामने आ रहे हैं।विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 106 रन से करारी शिकस्त दी। इस मैच पर शुरुआत से ही टीम इंडिया की पकड़ मजबूत दिख रही थी। वाइजैग टेस्ट में टीम इंडिया की तरफ से बल्लेबाजी और गेंदबाजी काफी शानदार देखने को मिली।

jasprit bumrah
cricket news

India vs England 2nd Test: भारत की जीत से गदगद हुए मास्टर ब्लास्टर

दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी के बाद भारतीय टीम के पूर्व महान बल्लेबाद सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके लिखा कि क्या क्रिकेट मैच रहा है..काफी शानदार। टीम इंडिया ने काफी शानदार खेल दिखाया है। अब सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है।

India vs England 2nd Test:  हर्षा भोगले का रिएक्शन भी आया सामने

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने टीम इंडिया की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कुलदीप की ओर से क्रॉली की ओर गई वह गेंद केवल 2° घूमी। पहला रीप्ले हमेशा विकेट टू विकेट कैमरे के थोड़ा बाईं ओर होता है और ऐसा आभास देता है कि यह लेग की ओर स्लाइड कर सकता है। ये मैच में निर्णायक मोड़ था। इसके अलावा टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और पूर्व क्रिकेट वसीम जाफर ने भी भारत की जीत पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है।

cricket news
India vs England 2nd Test:  भारत ने सीरीज में की 1-1 की बराबरी

5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहला मैच हैदराबाद में खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से पीछे हो गई थी। अब भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

 

इसके अलावा टीम इंडिया को पहले मैच में हारने के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की प्वाइंट्स टेबल में नुकसान उठाना पड़ा था। अब दूसरा मैच जीतकर टीम इंडिया फिर से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

India vs England 2nd Test:  दूसरे टेस्ट मैच में ऐसा रहा दोनों टीमों का प्रदर्शन

विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। जिसके बाद पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 396 रन बनाए थे। इस पारी में टीम इंडिया की तरफ से शानदार बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक जड़ा था। पहली पारी में जायसवाल के बल्ले से 209 रन निकले थे। इसके अलावा इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर और रेहान अहमद ने 3-3-3 विकेट अपने नाम किए थे।

पहली पारी में 396 रनों के जवाब में इंग्लैंड की टीम 253 रनों पर ढेर हो गई थी। पहली पारी में इंग्लैंड की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए जैक क्रॉली ने सबसे ज्यादा 76 रनों की पारी खेली थी। वहीं भारतीय टीम की तरफ से पहली पारी में तेज गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट हासिल किए थे।

IND vs SA

वहीं दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 255 रन बनाए थे। दूसरी पारी में टीम इंडिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़ा था। दूसरी पारी में शुभमन गिल ने 104 रनों की पारी खेली थी। जिसके बाद टीम इंडिया ने मैच में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में दूसरी पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम 292 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए जैक क्रॉली ने एक बार फिर से शानदार पारी खेली। दूसरी पारी में जैक क्रॉली के बल्ले से 73 रन निकले। वहीं भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन ने 3-3 विकेट हासिल किए।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post