रवि. जुलाई 21st, 2024

IPL 2024 : 22 मार्च से शुरू होगा आईपीएल 2024, जानिए किसी टीम के बीच होगा मैंच

ipl

नई दिल्ली:IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 को लेकर सभी 10 फ्रेंचाइजियां तैयारी में जुटी हुई हैं. ऑक्शन में खरीददारी करने के बाद भी टीमों ने कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव किए हैं. हर टीम बेहतर होकर आईपीएल 2024 में ट्रॉफी जीतने की दावेदारी पेश करना चाहती है. रिपोर्ट्स के हवाले से अपकमिंग सीजन की तारीखों पर अपडेट आई है, लेकिन अब तक ये क्लीयर नहीं हो सका है. मगर, इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है कि IPL 2024 का पहला मैच किन 2 टीमों के बीच होगा….

किन टीमों के बीच होगा पहला IPL मैच

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

IPL 2024 की तारीखें अभी सामने नहीं आई हैं, मगर बीसीसीआई शेड्यूल जल्द ही रिलीज कर सकती है. रिपोर्ट्स की मानें, तो इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन 22 मार्च से शुरू हो सकता है.

 

अक्सर, फाइनल मैच खेलने वाली टीमों के बीच ही अगले सीजन का पहला मैच खेला जाता है. यदि इस बार भी ऐसा होता है, तो आईपीएल 2024 में पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जा सकता है. हालांकि, इस बात की पुष्टि तभी होगी, जब बोर्ड की तरफ से शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा.

बीसीसीआई अपकमिंग ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 को ध्यान में रखते हुए ही आईपीएल 2024 का शेड्यूल तैयार करना चाहेगी, ताकि क्रिकेटर्स को कुछ दिनों का रेस्ट मिल सके. बता दें, टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को खेलेगी. यकीनन आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन का असर टीम सिलेक्शन पर तो पड़ेगा ही.

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था. जो बारिश के चलते पहली बार रिजर्व डे पर खेला गया. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 5वीं ट्रॉफी उठाई थी. वहीं, आईपीएल 2022 की चैंपियन गुजरात टाइटंस खिताब जीतने से एक कदम दूर रह गई थी.

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post