शनि. जुलाई 20th, 2024

India vs England 1st Test : भारत को इन वजहों के चलते 14 साल बाद हैदराबाद में मिली हार

India vs England 1st Test
India vs England 1st Test

India vs England 1st Test : हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला गया । इस मैच को इंग्लैंड ने 28 रनों से जीत लिया है। दूसरी पारी में इंग्लैंड के द्वारा शानदार गेंदबाजी देखने को मिली। टॉम हार्टले ने दूसरी पारी में खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट अपने नाम किए। इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया के सामने 231 रनों का लक्ष्य था।

India vs England 1st Test: 202 रनों पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया

भारत के सामने जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य था। जिसके जवाब में टीम इंडिया मैच के चौथे दिन 202 रनों पर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 39 रनों की पारी खेली। इसके अलावा आर अश्विन और केएस भरत ने 28-28 रन बनाए। एक समय जब आर अश्विन और केएस भरत बल्लेबाजी कर रहे थे तो लग रहा था टीम इंडिया मैच को जीत लेगी। लेकिन ऐसा हो न सका।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

India vs England 1st Test: दूसरी पारी में फ्लॉप भारतीय बल्लेबाज

हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया की तरफ से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली थी। पहली पारी में भारत की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा ने अर्धशतक लगाए थे, लेकिन दूसरी पारी में ये तीनों ही बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। दूसरी पारी में जायसवाल ने 15, केएल राहुल ने 22 और जडेजा ने 2 रन बनाए।

India vs England 1st Test: इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बनाए 420 रन

दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली। इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में ओली पोप ने 196 रनों की पारी खेली। जिसके चलते इंग्लैंड 420 रन बनाने में कामयाब रही। अब पहले टेस्ट मैच को जीतकर इंग्लैंड ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post