मंगल. जुलाई 23rd, 2024

IPL 2024-इस भारतीय खिलाड़ी के गेंदबाजी करने पर BCCI ने लगाया बैन

manish-pandey
manish-pandey

IPL 2024 – इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन के लिए प्लेयर ऑक्शन प्रक्रिया 19 दिसंबर को दुबई में आयोजित की जाएगी। इस बार होने वाले मिनी ऑक्शन के लिए 333 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसमें 214 भारतीय तो वहीं 119 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। IPL 2024

ipl 2024
ipl 2024

IPL 2024- इस ऑक्शन से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सात खिलाड़ियों के बॉलिंग एक्शन को संदिग्ध मानते हुए उनकी लिस्ट सभी फ्रेंचाइजियों के साथ साझा की है। इसमें पहले सामने आई रिपोर्ट में युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया का नाम भी शामिल था, लेकिन बाद में बीसीसीआई ने इस भ्रम की स्थिति को साउ करते हुए बताया कि 2 खिलाड़ियों के नाम एक ही होने की वजह से ऐसी स्थिति हुई।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

IPL 2024- : मनीष पांडे के गेंदबाजी करने पर लगा प्रतिबंध

 

बीसीसीआई ने ऑक्शन से पहले जिन सात गेंदबाजों के संदिग्ध एक्शन की लिस्ट फ्रेंचाइजियों को सौंपी है, उसमें क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार चेतन सकारिया का नाम भी था। हालांकि बोर्ड द्वारा ये गलती अनजाने में हो गई। इसके बाद बोर्ड की तरफ से साफ किया गया कि जिन गेंदबाजों के बॉलिंग एक्शन को संदिग्ध माना गया था उसमें चेतन का नाम नहीं था।

साउथ अफ्रीका में केएल राहुल के सामने बड़ी चुनौती

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदेव शाह ने इस पूरी स्थिति पर दिए अपने बयान में कहा कि यह एक तरह की गलतफहमी और गलती थी चेतन को कभी नहीं बुलाया गया और वह उस सूची में नहीं है। मैं समझता हूं कि कर्नाटक के एक गेंदबाज का नाम वहां होना चाहिए था और आईपीएल इस मामले को देख रहा है। फ्रेंचाइजी को भी इस बारे में सूचित किया जा रहा है। बता दें कि चेतन सकारिया इस बार होने वाले प्लेयर ऑक्शन लिस्ट में शामिल हैं उसमें वह 50 लाख रुपए बेस प्राइस में शामिल किए गए हैं। IPL 2024

ipl 2024
T20 Series 2023

 साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हुए दो खिलाड़ी, फैंस को लगा बड़ा झटका

इसके अलावा भारतीय बल्लेबाज मनीष पांडे जो मैच में जरूरत पड़ने पर स्पिन गेंदबाजी करते हुए पिछले सीजनों में दिखे हैं उनके गेंदबाजी एक्शन को बीसीसीआई ने पूरी तरह से संदिग्ध मानते हुए प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा कर्नाटक के केएल श्रीजित को भी गेंदबाजी करने पर बैन लगाया गया है।

 

IPL 2024- : इन 6 घरेलू खिलाड़ियों के एक्शन पाए गए संदिग्ध

 

बोर्ड द्वारा जिन 6 घरेलू खिलाड़ियों के बॉलिंग एक्शन को संदिग्ध पाया गया है उसमें गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के चिराग गांधी, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के गुलेरिया केरल क्रिकेट एसोसिएशन के रोहन कुन्नुमल और सलमान निजार, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के तनुश कोटियन के अलावा विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के सौरभ दुबे और अर्पित के नाम शामिल हैं।

BCI बीसीसीआई ने शमी पर दिया ये अपडेट

दूसरी ओर बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी को लेकर भी अपडेट देते हुए इस बात कि जानकारी दी है कि मोहम्मद शमी, जिनकी टेस्ट सीरीज में भागीदारी फिटनेस पर निर्भर थी, उनको बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मंजूरी नहीं दी है और तेज गेंदबाज को दो टेस्ट मैचों से बाहर कर दिया गया है। बीसीसीआई ने अपने बयान में आगे यह कहा कि श्रेयस अय्यर वनडे सीरीज में पहले मुकाबले के बाद टेस्ट टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

वनडे सीरीज के शुरू होने से ठीक एक दिन पहले BCI बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी दी है कि टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज दीपक चाहर वनडे सीरीज और मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि दीपक चाहर ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि वह परिवार में मेडिकल इमरजेंसी के कारण आगामी वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। उनकी जगह पर आकाश दीप को टीम में शामिल किया गया है।

BCCI के अपडेट के बाद टीम इंडिया का वनडे स्क्वॉड

रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान)(विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, अवेश खान , अर्शदीप सिंह, आकाश दीप

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post