मंगल. जुलाई 23rd, 2024

IPL 2024 से बाहर हुए 2 दिग्गज गेंदबाज, इन टीमों को लगा झटका

ipl 2024

IPL 2024 : राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। फरवरी में उनकी क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी हुई। फिलहाल वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और वह जल्द ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन फिर से शुरू करेंगे।

IND vs ENG

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

वह पिछले साल भी चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए थे। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उन्हें 10 करोड़ रुपये में खरीदा था। जबकि उनका बेस प्राइज 1 करोड़ रुपये था। उन्होंने आईपीएल में अभी तक 51 मैचों में कुल 49 विकेट हासिल किए हैं। वह भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेल चुके हैं।

 

मोहम्मद शमी हुए बाहर

गुजरात टाइटंस के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। पिछले महीने ही शमी की एड़ी की सफतापूर्वक सर्जरी की गई थी। फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है। पिछले दो सीजन उन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था और कई मैच जिताए थे।

ipl 2024

उनके बाहर होने से गुजरात टाइटंस को तगड़ा लगा है। आईपीएल 2024 से पहले गुजरात की टीम ने शुभमन गिल को कप्तान बनाया है। ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि अब शमी की गैरमौजूदगी में गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई कौन करता है।

 

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटंस की टीम ने मोहम्मद शमी को 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। उन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल में कुल 48 विकेट अपने नाम किए हैं। आईपीएल 2022 में उन्होंने गुजरात टाइटंस को खिताब जिताने में अहम भूमिका अदा की है।

 

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post