शनि. जुलाई 27th, 2024

India vs Sri Lanka :विश्व कप में भारत की बड़ी जीत, विराट व शमी सहित कई खिलाड़ियों ने जीता दिल

India vs Sri Lanka
India vs Sri Lanka

India vs Sri Lanka  : नई दिल्ली। भारत जीत और सेमीफाइनल का टिकट हासिल करने से सिर्फ दो विकेट दूर है. 16 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 42 रन है. भारत के लिए बड़ी जीत तय है.

श्रीलंका का 8वां विकेट गिरा

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

श्रीलंका का 8वां विकेट गिर गया है. 14वें ओवर में श्रीलंका का 8वां विकेट गिरा है. शमी को चौथी कामयाबी मिली है. भारत वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज करने के करीब है.

श्रीलंका को लगा 7वां झटका

श्रीलंका का 7वां विकेट गिर गया है. केएल राहुल ने शानदार डीआरएस लिया. शमी को तीसरा विकेट मिला. 12 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 22 रन है और उसके 7 विकेट गिर चुके हैं.

श्रीलंका का 6 विकेट गिरे

श्रीलंका के 6 विकेट गिर गए हैं. शमी के ओवर में आते ही दो विकेट हासिल किए. श्रीलंका ने 14 रन पर 6 विकेट गंवा दिए हैं. भारत को जल्द ही वनडे की सबसे बड़ी जीत मिल सकती है.

9 ओवर में श्रीलंका के सिर्फ 13 रन

श्रीलंका ने 9 ओवर में सिर्फ 13 रन बनाए हैं. श्रीलंका के 4 विकेट गिर चुके हैं. बुमराह और सिराज तूफानी गेंदबाजी कर रहे हैं. शमी को अब अटैक पर लाया गया है.

6 ओवर में श्रीलंका के सिर्फ 9 रन

श्रीलंका ने सिर्फ 9 रन बनाए हैं और 6 ओवर पूरे हो चुके हैं. श्रीलंका के चार विकेट गिर चुके हैं. सिराज ने तीन और बुमराह ने एक बल्लेबाज को पवेलियन वापस भेजा है.

सिराज का तूफान

वानखेड़े में सिराज का तूफान आ गया है. श्रीलंकाई बल्लेबाज इस तूफान में ढ़हते चले जा रहे हैं. कुशल मेंडिस एक रन बनाकर सिराज का तीसरा शिकार बने हैं. चार ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 7 रन है. भारत बड़ी जीत के करीब नज़र आ रहा है.

ताश के पत्तों की तरह बिखरी श्रीलंकाई टीम

मोहम्मद सिराज ने कुसल मेंडिस को आउट किया. अब श्रीलंका का स्कोर 4 विकेट पर 3 रन है. श्रीलंका के 3 बल्लेबाज शून्य पर पवैलियन लौट चुके हैं. अब तक मोहम्मद सिराज को 3 कामयाबी मिली है. वहीं, जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट अपने नाम किया है.

श्रीलंका का तीसरा बल्लेबाज जीरो पर लौटा पवैलियन

श्रीलंकाई टीम को तीसरा झटका लगा. मोहम्मद सिराज ने सदीरा समरविक्रमा को आउट किया. सदीरा समरविक्रमा बिना कोई रन बनाए पवैलियन लौट गए. अब तक श्रीलंका के तीनों बल्लेबाज शून्य पर पवैलियन लौटे हैं. श्रीलंका का स्कोर 3 विकेट पर 2 रन है. भारत के लिए मोहम्मद सिराज को 2 कामयाबी मिली है. जबकि जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट अपने नाम किया है.

दिमुथ करूणारत्ने पवैलियन लौटे

मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका को दूसरा झटका दिया. पथूम निशंका के बाद दिमुथ करूणारत्ने पवैलियन लौट गए हैं. दोनों ओपनर अपना खाता नहीं खोल पाए. श्रीलंका का स्कोर 2 विकेट पर 2 रन है.

पारी की पहली गेंद पर बुमराह ने निशंका को किया आउट

जसप्रीत बुमराह ने पारी की पहली ही गेंद पर पथूम निशंका को आउट कर दिया. इस तरह श्रीलंकाई टीम को पहला झटका लगा. श्रीलंका का स्कोर 1 विकेट पर जीरो रन है.

पथूम निसंका और दिमुथ करूणारत्ने क्रीज पर

भारत के 357 रनों के जवाब में श्रीलंका की पारी शुरू हो गई है. श्रीलंका के लिए ओपनर पथूम निसंका और दिमुथ करूणारत्ने क्रीज पर हैं. वहीं, भारत के लिए जसप्रीत बुमराह पहला ओवर डाल रहे हैं.

भारत ने बनाए 357 रन

भारत ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाए हैं. भारत की ओर से सबसे ज्यादा गिल ने 92 रन की पारी खेली. विराट कोहली 88 रन बनाकर आउट हुए. अय्यर ने 55 गेंद में 82 रन की तूफानी पारी खेली. मधुशंका ने 10 ओवर में 80 रन खर्च कर 5 विकेट हासिल किए. श्रीलंका के लिए यह लक्ष्य बेहद मुश्किल होने वाला है.

अय्यर 82 रन बनाकर आउट हुए

अय्यर भी शतक पूरा नहीं कर पाए. अय्यर 55 गेंद में 82 रन की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए. अय्यर की पारी में 6 छक्के शामिल रहे. 47.3 ओवर में भारत का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 333 रन है.

बड़े स्कोर की ओर भारत

भारतीय टीम बड़े स्कोर की ओर आगे बढ़ रही है. 46 ओवर हो चुके हैं इंडिया का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 309 रन है. अय्यर 48 गेंद में 62 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

अय्यर की फिफ्टी पूरी

श्रेयस अय्यर ने 36 गेंद में फिफ्टी पूरी कर ली है. अय्यर की पारी में चार छक्के शामिल हैं. 43.2 ओवर के बाद भारत का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 291 रन है. सूर्यकुमार यादव 12 रन बनाकर ही पवेलियन वापस लौट गए.

केएल राहुल आउट हुए

केएल राहुल बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे. राहुल ने 19 गेंद पर 21 रन बनाए. 40 ओवर के बाद भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 260 रन है.

बड़े स्कोर की ओर भारत

भारत बड़े स्कोर की ओर आगे बढ़ रहा है. 36 ओवर में भारत का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 239 रन है. अय्यर 17 गेंद की पारी में ही तीन छक्के जड़ चुके हैं और 27 रन बनाकर खेल रहे हैं. राहुल ने 16 रन बनाए हैं.

विराट कोहली शतक से चूके

विराट कोहली शतक बनाने से चूक गए हैं. 94 गेंद में 88 रन बनाकर विराट कोहली आउट हो गए. पूरा स्टेडियम विराट कोहली के आउट होने के बाद गम में डूब गया. विराट कोहली के पास 49वां शतक जड़ सचिन तेंदुलकर के महारिकॉर्ड की बराबरी का मौका था. भारत का स्कोर 31.4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 198 रन है.

शुभमन गिल नहीं बना पाए शतक

शुभमन गिल शतक पूरा करने से चूक गए. गिल 92 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन विराट 87 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. 30 ओवर में भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 193 रन है.

विराट और गिल शतक के करीब

29 ओवर का खेल पूरा हो गया है. विराट कोहली और शुभमन गिल दोनों ही शतक के करीब है. भारत का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 185 रन है. विराट कोहली और शुभमन गिल 86-86 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

शतक के करीब विराट कोहली

विराट कोहली शतक के करीब पहुंच गए हैं. 78 गेंद में 82 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत का स्कोर 26 ओवर मे एक विकेट के नुकसान पर 162 रन है. शुभमन गिल 68 रन बना चुके हैं. विराट कोहली 49वां शतक जड़ सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं.

23 ओवर पूरे हुए

भारत की पारी के 23 ओवर पूरे हो गए हैं. भारत का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 136 रन है. विराट कोहली 65 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. शुभमन गिल भी 58 रन बना चुके हैं. भारत की नज़रें बड़ा स्कोर खड़ा करने पर होंगी.

गिल ने भी जड़ी फिफ्टी

शुभमन गिल का अर्धशतक भी पूरा हो गया है. शुभमन गिल ने 55 गेंद पर फिफ्टी पूरी की. गिल की पारी में 8 चौके शामिल रहे. विराट दूसरे छोर पर 53 रन बनाकर खेल रहे हैं. 19 ओवर के बाद भारत का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 119 रन है.

विराट कोहली का अर्धशतक पूरा

विराट कोहली की फिफ्टी पूरी हो गई है. कोहली ने 51 गेंद पर फिफ्टी पूरी की. कोहली की पारी में 8 चौके शामिल हैं. 17 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 106 रन है. गिल 41 रन बनाकर कोहली का साथ दे रहे हैं.

विराट कोहली फिफ्टी के नजदीक

15 ओवर का खेल पूरा हो गया है. टीम इंडिया का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 88 रन है. विराट कोहली 41 रन बनाकर अर्धशतक के करीब हैं. गिल 35 रन बना चुके हैं.

आसानी से रन बना रहे हैं विराट और गिल

भारत का स्कोर 13 ओवर के बाद 1 विकेट पर 82 रन है. विराट कोहली और शुभमन गिल आसानी से रन बटोर रहे हैं. विराट कोहली 38 गेंदों पर 37 रन बनाकर खेल रहे हैं. जबकि शुभमन गिल ने 38 गेंदों पर 33 रन बनाए हैं. दोनों खिलाड़ियों के बीच 76 गेंदों पर 78 रनों की पार्टनरशिप हो चुकी है.

भारत की अच्छी शुरुआत

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारत की पारी संभल गई है. 10 ओवर के बाद टीम का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 60 रन है. विराट कोहली 28 रन बनाकर खेल रहे हैं. शुभमन गिल 22 पर पहुंच चुके हैं.

 

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post