Sun. Jun 23rd, 2024

IND vs SA : हल्के में ले रहा भारत को साउथ अफ्रीका, कहा हमने भारत को पहले भी हराया और अब भी…

IND vs SA
IND vs SA

IND vs SA  : नई दिल्ली : वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा की टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। अभी तक हुए सभी मैंचों में भारत ने शानदार जीत दर्ज की है। विराट, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी सहित कई खिलाड़ियों ने रिकॉर्ड बनाये है। ऐसे में साउथ अफ्रीका के कप्तान ने बड़ा बयान दिया है कहा हम भारत को पहले भी हराया है और अब भी हराने का प्रयास करेंगे।

भारत की परिस्थितियों से शानदार तरीके से सामंजस्य बैठाकर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रासी वान डेर डुसेन ने कहा कि उनकी टीम अगले मुकाबले में भारत की चुनौती से निपटने के लिए तैयार है। दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को न्यूजीलैंड को 190 रनों से हराकर लगातार चौथे मैच में जीत के साथ तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। डुसेन ने इस मैच में 118 गेंदों में 133 रनों की पारी खेली, जो इस विश्व कप का उनका दूसरा शतक है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

टीम का अगला मुकाबला रविवार को कोलकाता में टूर्नामेंट की एकमात्र अजेय टीम भारत से होगा। डुसेन ने न्यूजीलैंड पर टीम की बड़ी जीत के बाद बुधवार को कहा, भारत में भारत के खिलाफ खेलना एक बड़ी चुनौती है। वे वास्तव में अच्छा खेल रहे हैं। उनकी टीम में काफी अनुभवी है। टीम में कोई खामी नजर नहीं आ रही है। शानदार गेंदबाजी आक्रमण है और जाहिर तौर पर बल्लेबाजी भी अच्छी है।

उन्होंने कहा, हम मैच में इस सोच के साथ उतरेंगे कि अगर हम वह काम अच्छे से करेंगे जो हम करना चाहते हैं, तो हम वास्तव में मजबूत स्थिति में होंगे। सबसे बड़ी चुनौती दबाव से निपटने की होगी और हम यही करने की कोशिश करेंगे। हमने पहले भी उनका यहां (भारत में) सामना किया है और उन्हें हराया भी है।

डुसेन ने कहा, श्श्यह विश्व कप का मुकाबला है लेकिन, यह वास्तव में बहुत अधिक अलग नहीं है। हम इस पहलू पर ज्यादा ध्यान नहीं देंगे।श्श् दक्षिण अफ्रीका कई मौकों पर करीब होने के बावजूद अब तक विश्व कप का खिताब नहीं जीत पाया है। इस वनडे विश्व कप में टीम शानदार लय में है। मौजूदा विश्व कप के छह उच्चतम स्कोर में से तीन इस टीम के नाम है।

डुसेन ने कहा, इस अभियान में हमने वास्तव में अच्छा किया है और हम वास्तव में सिर्फ इस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि हम क्या करना चाहते हैं और हम कैसे खेलना चाहते हैं।

Related Post