रवि. जुलाई 21st, 2024

India vs England : भारत के इन खिलाड़ियों की वजह से बैकफुट पर आया इंग्लैंड, मिली दमदार बढ़त

India vs England
Rinku singh record

नई दिल्ली : India vs England : इंडिया वर्सेस इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के स्टेडियम में खेला जा रहा है। रविवार को मुकाबले का दूसरा दिन था और इंग्लैंड बैकफुट पर है। मेजबान टीम की कुल बढ़त 171 रन हो गई है। स्टंप्स के समय भारत का स्कोर दूसरी पारी में 5 ओवर में बिना विकेट गंवाए 28 रन था।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

पहली पारी में डबल सेंचुरी जड़ने वाले यशस्वी जायसवाल 15 और कप्तान रोहित शर्मा 13 रन बनाकर नाबाद हैं। इससे पहले, भारत के 396 रन के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 253 रन पर सिमटी। भारत को पहली पारी के आधार पर 143 रन की बढ़त मिली।

Rinku singh record
IND vs AFG T20 Series

धाकड़ पेसर जसप्रीत बुमराह ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 45 रन देकर 6 विकेट चटकाए। कुलदीप यादव ने तीन और अक्षर पटेल ने एक शिकार किया। इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक रन जैक क्रॉली (76) ने बनाए। कप्तान बेन स्टोक्स (47) अर्धशतक से चूक गए।

टी ब्रेक तक इंग्लैंड का स्कोर 155/4 था और भारत ने आखिरी सत्र में 6 विकेट निकलाकर मेहमान टीम की पारी को समेट। वहीं, लंच ब्रेक के समय इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान के 32 रन जुटाए थे। इंग्लैंड को जैक क्रॉली और बेन डकेट ने आक्रामक शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़े।

 

इस साझेदारी को कुलदीप यादव ने डकेट को 21 के निजी स्कोर पर आउट कर तोड़ा। इंग्लैंड ने 20वें ओवर में 100 रन का आंकड़ा पार किया।

IND Vs AFG

अक्षर पटेल ने क्रॉली को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। बुमराह ने रूट को 5 पर तो ओली पोप को 23 के निजी स्कोर पर इंग्लैंड को दो बड़े झटके दिए। जॉनी बेयरस्टो ने 25 और टॉम हार्टली ने 21 रन का योगदान दिया।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post