Sun. Jun 23rd, 2024

IND vs SA : रोहित शर्मा टीम में कर सकते है ये 2 बड़े बदलाव, इन दिग्गज खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Rohit sharma
Rohit sharma

IND vs SA:  नई दिल्ली।केपटाउन टेस्ट के लिए रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में कम से कम दो बदलाव कर सकते हैं। रविंद्र जडेजा अगर फिट हैं तो वह सीधा प्लेइंग 11 में अपनी जगह बनाएंगे, वहीं भारत तीसरे स्पेशलिस्ट गेंदबाज के रूप में मुकेश कुमार को भी मौका दे सकता है।

सेंचुरियन टेस्ट में पारी और 32 रनों से हार झेलने के बाद रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड अब केपटाउन पहुंच गई है। यहां टीम इंडिया की नजरें सीरीज में बराबरी करने के साथ महत्वपूर्ण वर्ल्ड टेस्ट चौंपियनशिप पॉइंट्स कमाने पर होगी। सेंचुरियन टेस्ट की हार के बाद भारत डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में तो 6ठें पायदान पर खिसक गया है, वहीं नंबर-1 टेस्ट टीम का ताज छिनने का भी खतरा उन पर मंडराने लगा है। ऐसे में भारत हर हाल में केपटाउन टेस्ट में जीत दर्ज करना चाहेगा। इस मुकाबले को जीतने के लिए भारत को प्लेइंग-11 में कई बदलाव करने पड़ सकते हैं, पहले टेस्ट में भारतीय टीम काफी कमजोर नजर आ रही थी।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

rohit-sharma

केपटाउन टेस्ट के लिए रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में कम से कम दो बदलाव कर सकते हैं। रविंद्र जडेजा अगर फिट हैं तो वह सीधा प्लेइंग 11 में अपनी जगह बनाएंगे, वहीं भारत तीसरे स्पेशलिस्ट गेंदबाज के रूप में मुकेश कुमार को भी मौका दे सकता है। ऐसे में पिछले मैच की दो कमजोर कड़ी शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा का पत्ता कट सकता है।

ये दोनों ही गेंदबाज सेंचुरियन टेस्ट में काफी महंगे साबित हुए थे। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की जोड़ी जहां मेजबानों पर दबाव बना रही थी, वहीं इन दोनों के आते ही प्रेशर एकदम से रिलीज हो जाता था। ऐसे में भारत को तीसरे स्पेशलिस्ट गेंदबाज की दरकार है। इसके अलावा जब टीम में रविंद्र जडेजा और आर अश्विन के रूप में दो स्पिनर रहेंगे तो भारत साउथ अफ्रीका की रन गति को रोककर अधिक दबाव बना सकता है।

virat-kohli
virat-kohli

केपटाउन की पिच स्पिनर्स को अधिक सपोर्ट करती है, ऐसे में रोहित शर्मा दोनों स्पिनर्स को एक साथ खिलाने में हिचकिचाएंगे नहीं। इसके अलावा भारतीय बैटिंग यूनिट में किसी तरह के बदलाव की संभावनाएं नहीं है।

इंडिया प्लेइंग-11 वर्सेस साउथ अफ्रीका- रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post