Sun. Jun 23rd, 2024

T20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित-कोहली का खेलना है जरूरी, ये है बड़ी वजह

T20 World Cup 2024
T20 World Cup 2024

नई दिल्ली: T20 World Cup 2024: कोहली और रोहित को टीम इंडिया के T20 वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वाड में शामिल किया जाना चाहिए. इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक इरफान ने कहा, ‘मैं T20 विश्व कप के दौरान कोहली को मैदान पर देखना चाहूंगा.

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

अगर हम 2 साल पहले की बात करें तो वे अपने बेस्ट फॉर्म में नहीं थे. लेकिन उनका पिछला IPL आईपीएल सीजन बेहतरीन रहा है. T20 में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. अगर आप वेस्टइंडीज और यूएसए जैसे अनजान मैदानों पर उतरेंगे तो वहां अनुभव की जरूरत होगी. ऐसी स्थिति में आपको विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों की जरूरत पड़ेगी.’

cricket news
ICC Ranking

ICC T20 विश्व कप 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया है. इसका पहला मुकाबला यूनाइटेड स्टेट्स और कनाडा के बीच खेला जाएगा. वहीं भारत आयरलैंड से 5 जून को टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगा.

 

भारत और आयरलैंड के बीच यह मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. पूर्व भारतीय खिलाड़ी इरफान पठान ने टीम इंडिया को लेकर प्रतिक्रिया दी है. इरफान का मानना है कि भारत को टी20 विश्व कप के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा की जरूरत पड़ेगी. बता दें कि रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से इस फॉर्मेट से बाहर हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए इंडिया A टीम का ऐलान, जानें किसी खिलाड़ी को मिला है मौका

इरफान पठान का मानना है कि कोहली और रोहित को टीम इंडिया के T20 वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वाड में शामिल किया जाना चाहिए. इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक इरफान ने कहा, ‘मैं T20 विश्व कप के दौरान कोहली को मैदान पर देखना चाहूंगा.

 

अगर हम 2 साल पहले की बात करें तो वे अपने बेस्ट फॉर्म में नहीं थे. लेकिन उनका पिछला आईपीएल सीजन बेहतरीन रहा है. टी20 में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. अगर आप वेस्टइंडीज और यूएसए जैसे अनजान मैदानों पर उतरेंगे तो वहां अनुभव की जरूरत होगी. ऐसी स्थिति में आपको विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों की जरूरत पड़ेगी.’

cricket news

इस बार T20 वर्ल्ड कप 2024 वेस्टइंडीज औक यूएसए की मेजबानी में खेला जाएगा. टीम इंडिया अपने शुरुआती तीन मैच न्यूयॉर्क में खेलेगी. इसके बाद एक मुकाबला फ्लोरिडा में खेला जाएगा.

 

भारत का पहला मैच आयरलैंड से है. इसके बाद 9 जून को टीम इंडिया का पाकिस्तान से सामना होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. इसके बाद भारत और यूएसए के बीच 12 जून को मैच खेला जाएगा. भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में मैच खेला जाएगा.

rohit-sharma

कोहली ने भारत में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था. इसके अलावा वह इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे. वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का भी वनडे वर्ल्ड कप में बल्ला जमकर बोला. ऐसे में ये दोनों स्टार खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए टी20 विश्व कप में अहम साबित हो सकते हैं.

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post