Sun. Jun 23rd, 2024

KL Rahul : इस लिये केएल राहुल से छिनी विकेटकीपिंग, फैंस को लगा झटका

KL Rahul
KL Rahul

नई दिल्ली। KL Rahul :भारत के स्टार क्रिकेटर केएल राहुल से विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी छिन गई है। टीम इंडिया के हेड राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को कहा कि राहुल इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर के तौर पर नजर नहीं आएंगे। वह सिर्फ स्पेशलिस्ट बैटर के रूप में खेलेंगे।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

उन्होंने बताया कि परिस्थितियों को देखते हुए यह फैसला लिया गया। द्रविड़ कहा कि हमारे पास विकेटकीपिंग के लिए दो और ऑप्शन हैं। बता दें कि अब केएस भरत और ध्रुव जुरेल के पास बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खुद को साबित करने का मौका होगा। भरत ने पिछले साल फरवरी में टेस्ट डेब्यू किया था। वहीं, जुरेल ने अभी तक कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है।

इंडिया वर्सेस इंग्लैंड सीरीज गुरुवार से शुरू हो रही है। पहला मैच हैदराबाद के मैदान पर खेला जाना है। द्रविड़ ने हैदराबाद टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस मेंकहा, ष्केएल राहुल इंग्लैंड सीरीज में विकेटकीपर के रूप में नहीं खेलेंगे। हम सिलेक्शन से ही इस संबंध में बिल्कुल स्पष्ट हैं.

उन्होंने आगे कहा, श्श्हमने दो अन्य विकेटकीपर को चुना है। केएल ने साउथ अफ्रीका में हमारे लिए शानदार काम किया था और सीरीज ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई। लेकिन पांच टेस्ट मैचों को ध्यान में रखते हुए और इन परिस्थितियों में खेलने पर, सिलेक्शन हमारे पास मौजूद दो अन्य कीपरों के बीच होगा।

 

गौरतलब है कि ऋषभ पंत के कार एक्सीडेंट बुरी तरह घायल होने के बाद केएल राहुल ने विकेटकीपर की जिम्मेदारी बखूबी निभाई है। उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। उन्होंने कुछ हफ्ते पहले साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के दौरान विकेटकीपिंग की थी।

 

हालांकि, राहुल को भारत में विकेटकीपिंग का अनुभव नहीं है। उन्होंने अपने करियर में 92 प्रथम श्रेणी मैच में से सिर्फ तीन में विकेटकीपर के रूप में खेले हैं मगर भारत में एक बार भी ऐसा नहीं किया। भारतीय पिचों पर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा जैसे स्पिनरों के खिलाफ विकेटकीपिंग करना किसी विशेषज्ञ के लिए भी आसान नहीं होता।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post