Mon. Oct 3rd, 2022

अमरोहा। रोहित कुमार

जनपद अमरोहा में 5 सितम्बर 2022 को ग्राम धनौरा मुराद नगर अमरोहा स्थित रजा पब्लिक स्कूल में जश्नों उल्लास के साथ शिक्षक दिवस के अवसर पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया । इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधक मौहम्मद इमरान सिद्दीकी ने अपने विचारों में कहा की हम हर वर्ष शिक्षक दिवस का आयोजन इस लिए भी करते है की बच्चों और शिक्षकों में जो अटूट रिश्ता होता है उसके महत्त्व को बारीकी से समझाया जा सके ताकि ये रिश्ता गलत तरीके से तार तार होने से बचा रहे क्यूंकि शिक्षक ही हमारी जिंदगी को मकसद मे बदलने का काम करते हैं और इनके माध्यम से ही हम अपनी मंजिल तक पहुंच पाते हैं।

स्कूल प्रधानाचार्या शगुफता रानी ने कहा की आज का दिन इसलिए भी खास है कि इसी दिन सर्वेपल्लि राधाकृष्णन का जन्म दिन भी है और इनके जन्म दिन पर ही हम शिक्षक दिवस मनाते हैं क्योंकि 5 सितंबर 1962 को जब स्टूडेंट्स व आपके साथियों ने आपका जन्म दिन मनाया तो आपने कहा की इस दिन उन सभी शिक्षकों को सम्मान मिलना चाहिए जो इसके हकदार है। सेमिनार संचालक रहबर रजा ने भी अपने विचार रखे और कहा कि डॉ सर्वेपल्लि राधाकृष्णन ने अपने जीवन काल में शिक्षा को बेहतर करने के लिए 40 वर्ष काम करते रहे और देश के उपराष्ट्रपति व राष्ट्रपति भी बने हमे उनके बताए तमाम तरीकों पर अमल करना चाहिए। छात्राओं ने आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जिनमें भाषण, गायन व नाटक प्रस्तुतियां थीं। विद्यालय के लिए यह दिन और ज़्यादा महत्वपूर्ण इसलिए भी था कि हरीश सैनी जी को आमंत्रित किया गया।

 

विद्यालय प्रबंधन ने हरीश सैनी जी का विभिन्न भेंटों से स्वागत व अभिनंदन किया। हरीश सिंह ने अपने विचारों से छात्र छात्राओं को प्रेरित किया तथा उन्हें कैरियर के लिए मार्गदर्शन भी दिया और हमेशा अपने उस्तादों का अदब करने की सलाह भी दी। अरशद रजा ने समस्त प्रस्तुतियों की प्रशंसा करते हुए शिक्षक दिवस में छात्र छात्राओं को जानकारी दी । कार्यक्रम का समापन रहबर रजा सिद्दीकी ने किया। इस अवसर पर अनवर मेहमूद,आयशा, बुशरा मंसूरी,हमजा कुरेशी,मुस्लिम रजा,पिंकी सागर,सबा खान,सीमा सागर,सम्बल जिया, उम्मे अमन,सलीम अहमद समस्त स्टाफ के साथ हाजी अब्दुल वहीद व ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।