मंगल. जुलाई 23rd, 2024

उत्तराखंड में बेरोजगार युवकों को जल्द नौकरी देगी सरकार, जानें

देहरादून। नेटवर्क

बेरोजगार युवाओं को राहत भरी खबर है। राज्य सरकार जल्द बेरोजगार युवाओं को नौकरी देगी। सरकार उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में लंबित परीक्षाओं को राज्य लोक सेवा आयोग अथवा अन्य एजेंसियों से कराने जा रही है। सीएम धामी ने कहा कि हमारे भाई- बहन जो परीक्षार्थी हैं, उनकी परीक्षाओं में कोई विलंब न हो।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

साथ ही उनकी रोजगार की आशा, निराशा में न बदले, इसके लिए लंबित परीक्षाएं कराने का समाधान निकाला जा रहा है। यूकेएसएसएससी की अर्हता के आधार पर ही इन पदों को भरने के लिए लोक सेवा आयोग अथवा अन्य संस्थाओं से भर्ती प्रक्रिया शुरू कराने के लिए जल्द ही कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों में मौजूदा वक्त में लगभग 12 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होनी थी। उन्होंने कहा है कि यूकेएसएसएससी के भर्ती प्रकरणों में पाई गई अनियमितताओं की जांच तेजी से चल रही है। साथ ही स्पीकर ने भी विधानसभा में की गई नियुक्तियों की जांच के बाबत उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है।

सीएम धामी ने कहा कि राज्य सरकार जीरो टॉलरेंस ऑन करप्शन की नीति से कोई समझौता नहीं करने पर दृढ़ संकल्पित है। कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *