उत्तराखंड में बारिश के बाद भूस्खलन से गंगोत्री हाईवे बंद, जगह-जगह फंसे यात्री

देहरादून। नेटवर्क

उत्तराखंड में हो रही बारिश मुसीबत बनती जा रही है। बारिश के बाद भूस्खलन से कई सड़कें बंद हो रही हैं, जिससे यात्री जगह-जगह फंस गए। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग स्थान नगुण बाईपास के पास मलबा आने के कारण मार्ग अवरुद्ध हुआ है। जिससे गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क के दोनों ओर कावंड़ियों व अन्य लोगों के वाहन जाम में फंस गए है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

सूचना के बाद बीआरओ की टीम मार्ग खोलने के लिए रवाना हो गई है। बंद सड़कों को खोलने के लिए प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है। लेकिन, खराब मौमस और पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश से नोडल एजेंसी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस की ओर से कुछ रूटों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है।

बीते दिन दोपहर में सम्राट होटल के पास बंद ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग दस घंटे बाद वाहनों की आवाजाही के लिए खोला गया। इसके बाद यहां सड़क खुलने की इंतजार कर रहे यात्री एवं स्थानीय लोगों ने रात दस बजे बाद देहरादून, हरिद्वार और अन्य जगहों के लिए प्रस्थान किया।

शनिवार को सम्राट होटल के पास बंद हुआ बदरीनाथ हाईवे दस घंटे बाद खोला गया। एनएच लोनिवि, प्रशासन एवं पुलिस की ओर से त्वरित कार्रवाई न होने से सड़क मार्ग को खोलने में विलम्ब हुआ। 3 बजे बाद जाकर प्रशासन, पुलिस और आपदा प्रबंधन विभाग हरकत में आया। आपदा प्रबंधनं अधिकारी नंदन सिंह रजवान ने स्वयं के वाहन से यात्रियों को पानी मुहैया कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *