Sun. Jun 23rd, 2024

तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय दिग्गज खिलाड़ी की हुई मौत, सदमें विराट-रोहित सहित कई खिलाड़ी

virat

नई दिल्ली। तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए बेहद बुरी और निराशाजनक खबर आई है. भारत के दिग्गज क्रिकेटर का निधन हो गया है.

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी सीरीज के तीसरे टेस्ट से पहले न सिर्फ भारतीय टीम बल्कि क्रिकेट की दुनिया के लिए लिए बेहद दुखदायी खबर आई है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और सबसे पुराने टेस्ट क्रिकेटर में से एक दत्ताजीराव गायकवाड़ का निधन हो गया है. गायकवाड़ के निधन से भारतीय क्रिकेट के साथ ही साथ दुनियाभर में क्रिकेट के प्रशंसकों के बीच शोक की लहर दौड़ गई है.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

भारत और इंग्लैंड सीरीज के बीच दत्ताजीराव गायकवाड़ के निधन पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी दुख व्यक्त किया है. बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ‘एक्स’ पेज पर लिखा है, ‘दत्ताजीराव गायकवाड़ ने 11 टेस्ट खेले और 1959 में भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान टीम का नेतृत्व किया. उनकी कप्तानी में, बड़ौदा ने 1957-58 सीज़न में फाइनल में सर्विसेज को हराकर रणजी ट्रॉफी जीती. बोर्ड गायकवाड़ के परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता है.’

करियर पर एक नजर : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व टेस्ट कप्तान रहे दत्ताजीराव गायकवाड़ देश के उन चुनिंदा शुरुआती खिलाड़ियों में से एक रहे जिन्होंने देश में क्रिकेट के योगदान में अहम भूमिका निभाई.

 

27 अक्टूबर 1928 को बड़ौदा में जन्मे और 13 फरवरी 2024 को 95 साल की उम्र में अंतिम सांस लेने वाले गायकवाड़ ने 1952 से 1961 के बीच 11 टेस्ट खेले जिसमें 1 अर्धशतक लगाते हुए 350 रन बनाए. 110 प्रथम श्रेणी मैचों में 17 शतक लगाते हुए उन्होंने 5788 रन बनाए. 249 उनका श्रेष्ठ स्कोर रहा.

 

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post