cricket news : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए इंडिया A टीम का ऐलान, जानें किसी खिलाड़ी को मिला है मौका

India vs England

cricket news : नई दिल्ली। आने वाले दिनों में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से की जाएगी। जिसके लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम का ऐलान पहले ही कर दिया था। हालांकि टीम इंडिया का अभी ऐलान होना बाकि है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इस सीरीज से पहले इंग्लैंड ए और इंडिया ए के बीच कुछ मुकाबले खेले जाएंगे। इसके लिए टीम इंडिया के ए स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। जिसकी कप्तानी अभिमन्यु ईश्वरन के हाथों में है। बंगाल के अनुभवी खिलाड़ी अभिमन्यु ईश्वरन को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ आगामी चार दिवसीय मैच के लिए शनिवार को 13 सदस्यीय भारत ‘ए’ टीम को लीड करेंगे।

cricket news
ICC Ranking

इन अनुभवी खिलाड़ियों को मिला मौका

 

इंग्लैंड लायंस की टीम भारत दौरे पर इस मैच से पहले दो दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेगी जो 12-13 जनवरी को अहमदाबाद में होगा। इसके बाद 17 से 20 जनवरी तक नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चार दिवसीय मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम में साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, केएस भरत और नवदीप सैनी भी शामिल हैं। इन खिलाड़ियों के पास बड़े मंच पर खेलने का काफी ज्यादा अनुभव है।

 

भारत ‘ए’ टीम साउथ अफ्रीका दौरे से खेलकर आ रही है जिसमें टीम ने दो अनौपचारिक टेस्ट मैच खेले थे जो ड्रा रहे थे। केएस भरत को साउथ अफ्रीका में सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया था और ईश्वरन भी टीम का हिस्सा थे।

 

cricket news

ईश्वरन केवल एक मैच में ही खेले थे जिसमें उन्होंने 18 रन बनाए थे जबकि भरत केवल छह रन ही बना सके थे। प्रदोष रंजन पॉल इंग्लैंड लायंस सीरीज के लिए टीम का हिस्सा हैं। वह उन खिलाड़ियों में शामिल होंगे जिन पर नजरें लगी होंगी क्योंकि वह साउथ अफ्रीका में अपनी टीम के शीर्ष स्कोरर रहे थे। उन्होंने पहले अनौपचारिक टेस्ट में 163 रन की पारी खेली थी।

 

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ‘ए’ टीम

 

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, प्रदोष रंजन पॉल, केएस भरत (विकेटकीपर), मानव सुथार, पुलकित नारंग, नवदीप सैनी, तुषार देशपांडे, विद्वथ कावेरप्पा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर) और आकाश दीप।