Mon. Feb 6th, 2023

Business Idea: अगर आपके पास बाइक Bike है तो आप इसे ओला या किसी अन्य कैब सर्विस देने वाली कंपनी के साथ जोड़कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं. दरअसल शहरों में ट्रैफिक के चलते कारों से सफर करने में समय लगता है और बाइक के जरिए इस समय को कम किया जा सकता है इसलिए लोग जल्दी पहुंचने के लिए बाइक को ज्यादा प्राथमिकता देने लगे हैं.

ये भी पढ़े- इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का खोले BC और कमाये प्रति दिन हजारों, जानें आवेदन का तरीका

खबरों के अनुसार आंकड़े बताते हैं कि टैक्सी की ऑनलाइन सर्विस देने वाले ऐप्लीकेशन Ola या Uberअन्य लोग बाइक ज्यादा बुक कर रहे हैं. इससे उन लोगों को काफी रोजगार मिल रहा है, जिनके पास बाइक है. इससे वे हर रोज अच्छा पैसा कमा पा रहे हैं और इसकी डिमांड भी लगातार बढ़ती जा रही है. अगर आप रोजगार की तलाश में हैं और आपके पास बाइक है तो आप भी ओला या अन्य ऑनलाइन टैक्सी सर्विस देने वाले ऐप के साथ अपनी बाइक अटैच करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

बाइक से पैसे कमाने करने का पूरा प्रोसेस?

ओला के साथ बिजनेस करने के इच्छुक लोगों के लिए एक वेबसाइट partners.olacabs.com है. इस साइट पर आप कार और टैक्सी अटैच करने से जुड़ी जानकारी हासिल करके सीधे आवेदन कर सकते हैं. इस वेबसाइट पर आप अपनी बाइक अटैच के लिए आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, ओला ने बाइक और ई-रिक्शा के लिए अभी भी कई डायरेक्ट लिंक नहीं दिया है. इसलिए आपको पहले अपनी जानकारी सब्मिट करनी होगी.

वेबसाइट पर जानकारी सबमिट करने के बाद एक फॉर्म खुलेगा. इसमें आपको ई-रिक्शा या बाइक Bike का चयन करना होगा और अपनी बाइक अटैच करने के लिए रिक्वेस्ट करनी होगी. अपनी डिटेल देने के साथ ऑनलाइन फॉर्म जमा कर दें. जिसके बाद कंपनी के कर्मचारी आपसे संपर्क करके बात करेंगे. अगर आपको लोकेशन अच्छी होती है तो अच्छे पैसे कमा सकते हैं.

इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

ओला से बाइक अटैच करने के लिए बाइक मालिक को कुछ जरूरी दस्तावेज देने होंगे. इसमें पैन कार्ड, कैंसिल चेक या पासबुक, आधार कार्ड, एड्रेस प्रूफ की जरुरत होगी. इसके अलावा वाहन से जुड़े कागजात जैसे- आरसी, व्हीकल परमिट, व्हीकल इंश्योरेंस भी देना होता है और ड्राइवर के दस्तावेज भी देने होते है. ड्राइवर को अपना ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड और एड्रेस प्रूफ देना जरूरी होता है.