Sun. Jun 23rd, 2024

Amroha और संभल में करते थे नशीली दवाओं की तस्करी, 5 युवक गिरफ्तार

amroha

Amroha News: नशीली दवाओं की तस्करी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से लगभग दस लाख रुपए कीमत के प्रतिबंधित नशीले कैप्सूल और इंजेक्शन को बरामद किया है।

SP ने किया खुलासा

Amroha  में पुलिस अधीक्षक ने जनपद में सक्रिय नशीली दवाओं के गिरोहा का खुलासा किया है। एसपी आदित्य लांग्हे ने बताया कि धनौरा थाना पुलिस, एसओजी और सर्विलांस टीम को सूचना मिली थी कि कुछ लोग नशीली दवाओं की तस्करी कर रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस टीम फीना मार्ग पर नौगांवा रेलवे फाटक के पास पहुंची। पुलिस टीम के पहुंचते ही दो बाइकों पर सवार चार लोग भागने लगे। जिनको पुलिस टीम ने पीछा कर दबोच लिया।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

14,400 नशीले कैप्सूल व दो हजार इंजेक्शन बरामद

प्रतिबंधित 2 हजार नशीले इंजेक्शन और एक पेटी में 14,400 नशीले कैप्सूल बरामद किए। साथ ही थाने लाकर जब सख्ती के साथ पूछताछ की गई तो आरोपियों की निशानदेही पर रछोती साइपन के पास आम के बाग के निकट बने एक जर्जर शौचालय से चार पेटी में भरे 57,600 कैप्सूल समेत एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि सात साल पहले सभी आरोपी संभल की एक दवा कंपनी में एमआर और सेल्समैन का काम करते थे।

Business idea: 5000 रुपये लगाकर घर से शुरू करें ये बिजनेस

आसपास के जिलों में करते थे सप्लाई

पांच साल पहले आरोपी जय कुमार त्यागी और नीरज ने अपना मेडिकल और दूसरे आरोपी फुरकान ने गांव में एक क्लीनिक खोल लिया। साथ ही मेडिकल की दवाएं बेचने का काम करने लगे।

amroha

साथ ही कम समय में अधिक पैसा कमाने के लालच में इन सभी ने प्रतिबंधित नशीली दवाओं का कारोबार करना शुरू कर दिया। आरोपी दिल्ली के अश्वनी वशिष्ठ से नशीले कैप्सूल और आगरा के मनोज उर्फ राकेश से बिना बिल के नशीले कैप्सूल और इंजेक्शन मंगवाते थे। साथ ही आरोपी गिरोह बनाकर संभल, जोया, अमरोहा, हसनपुर, गजरौला और धनौरा समेत तमाम जगहों पर सप्लाई करते थे।

पुलिस ने सभी को भेजा जेल

फिलहाल पुलिस ने इस मामले में जय कुमार त्यागी निवासी गांव सतुपुरा थाना एचौड़ा कंबो जनपद संभल, राजेश कुमार शर्मा निवासी गांव खरसोली थाना सैद नगली जनपद अमरोहा, नीरज कुमार सक्सेना निवासी मोहल्ला मुरावन इस्लामनगर थाना इस्लामनगर जनपद बदायूं, जतिन निवासी मोहल्ला बेगम सराय थाना संभल जनपद संभल, फुरकान गांव सलारपुर थाना नखासा जिला संभल को गिरफ्तार करते हुए सबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

Related Post