सोम. जुलाई 22nd, 2024

Amroha : टेलर ने 500 रूपये की लॉटरी टिकट से जीता ढाई करोड़ का ईनाम

amroha news

Amroha News: कहते है जिन्दगी कोई पता नहीं कब बदल जायें। ऐसे ही एक टेलर की जिन्दगी में हुआ मात्र पांच सौ रूपये ने ढाई करोड़ का सपना पूरा करा दिया है। सपनों में करोड़ों देखने वाले टेलर को असल जिन्दगी में ढाई करोड़ रूपये का ईनाम जीता है। ईनाम जितने के बाद परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई है। लोग टेलर के घर पर बधाई दे रहे है।

मामला अमरोहा जनपद का है। कहते है सफल पति के लिये उसकी पत्नी का हाथ होता है। जानकारी के अनुसार गजरौला के मोहल्ला शिवपुरी माल गोदाम मार्ग निवासी प्रीति सैनी पुत्री दिनेश सैनी की शादी 19 साल साल बिजनौर जिले के चांदपुर क्षेत्र के गांव रसूलपुर नगला निवासी बृजपाल सैनी के साथ हुई थी।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

e-shram कार्ड हो गया है एक साल पुरान तो क्या भरनी पड़ेगी फीस, जाने पूरी प्रक्रियां

बृजपाल बीते 30 साल से दिल्ली के गांधी नगर में एक रेडीमेड गारमेंट्स शॉप पर कटिंग मास्टर का काम कर रहे थे। प्रीति के अनुसार बीते दिनों उनके पति ने पंजाब के लुधियाना शहर के लॉटरी बाजार से 500 रुपये कीमत का एक लॉटरी टिकट खरीदा था। इसके बाद कुछ दिन पूर्व उनके पास लॉटरी कंपनी से मोबाइल पर कॉल आई। बताया गया कि उनका ढाई करोड़ रुपये का पहला इनाम लॉटरी टिकट की एवज में निकला है।

हिन्दुस्तान अखबार की खबर के अनुसार इसके बाद सोमवार को वह अपने पति के साथ लुधियाना में लॉटरी कंपनी के कार्यालय पहुंची। कंपनी प्रतिनिधियों ने जरूरी कागजी कार्रवाई को पूरा करते हुए जल्द ही टैक्स कटने के बाद दी जाने वाली इनामी धनराशि उनके बैंक खाते में भेजने का आश्वासन दिया। वहीं मंगलवार को दंपति के गजरौला पहुंचने पर ससुराल में जश्न का माहौल बन गया। सबकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। घर पर बधाई देने के साथ ही लॉटरी टिकट की जानकारी करने वालों की भीड़ जुट गई।

500 रुपये के लॉटरी टिकट से ढाई करोड़ रुपये की इनामी धनराशि मिलने की खबर कुछ ही देर में पूरे शहर में फैल गई। हर कोई लॉटरी खरीदने वाले सामान्य कटिंग मास्टर की किस्मत को दाद देता नजर आया। वहीं उत्सुक लोगों ने प्रीति के घर पहुंचकर भी लॉटरी टिकट की बावत जानकारी की और बधाई दी।

 

By Bhoodev bhagalia

Bhoodev भूदेव जागरूक यूथ न्यूज अखबार व वेबसाइड में सीनियर कंटेंट एडिटर के पद पर कार्यरत है। पिछले 10 वर्षों से मीडिया क्षेत्र प्रिन्ट और डिजिटल में काम कर रहे है। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2012 में हिन्दुस्तान समाचार पत्र मुरादबाद से की। इसके बाद अमर उजाला में भी अपनी सेवाएं दी। प्रिंट मीडिया में रहते हुए डेस्क और न्यूज एडिटिंग में काफी समय तक काम किया है।

Related Post

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *