Sat. Aug 13th, 2022
up cm jagrukyouthnews

लखनऊ । भूदेव भगलिया

यूपी में बीजेपी BJP की जीत के बाद नई सरकार के गठन में मुख्यमंत्री के साथ 40 से ज्यादा मंत्री शपथ ले सकते हैं। जिन में कई नये चेहरे भी हो सकते है।

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित केंद्र सरकार के मंत्रियों और बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की मौजूदगी में 25 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए कैबिनेट में जातीय संतुलन बैठाने के लिए लगभग 2 दर्जन से ज्यादा मौजूदा मंत्रियों के साथ नए चेहरों को भी शामिल करने की पॉलिसी बनाई है। इस बार भी अमरोहा को भी एक मंत्री मिलने की उम्मीद है।

यूपी up सरकार के नए स्वरूप को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी, अमित शाह,जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, महामंत्री संगठन बीएल संतोष, यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और सह प्रभारी अनुराग ठाकुर से मुलाकात की। सूत्रों का कहना है कि इस बार नये चेहरे में एक अमरोहा से राजीव तरारा का हो सकता है। सियासी हल्कों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि अनुसूचित समाज को साधने के लिए प्रबल संभावना जताई जा रही है।


सपा में दो और बीजेपी सरकार में अमरोहा का मिला है एक मंत्री


2012 में पूर्ण बहुमत से आई सपा सरकार में अमरोहा जनपद में दो मंत्री मिले थे। एक अमरोहाamroha सदर सीट से कैबिनेट मंत्री महबूब अली और हसनपुर विधानसभा सीट के कमाल अख्तर को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया था। वहीं नौगावा सादात से दर्जा मंत्री जावेद आब्दी को बनाया था।

2017 में भाजपा की सरकार में नौगावा विधानसभा सीट से चेतन चौहान को मंत्री बनाया गया था। दरअसल कोरोना से चेतन चौहान का निधन होने से उपचुनाव में उनकी पत्नी संगीता चौहान ने चुनाव जीता था। इनको मंत्री नहीं बनाया था। इस बार भी एक मंत्री मिलने की अटकलें लगाई जा रही है।