Amroha : मुख्यमंत्री आरोग्य मेलों की हकीकत देखने पहुंचे डीएम, लापरवाही पर लगाई फटकार

Amroha News:प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को लगे मुख्यमंत्री आरोग्य मेलों की हकीकत देखने डीएम अमरोहा जिलाधिकारी  निकले तो स्थिति देख चौक गए। जिलाधिकारी के मौके पर पहुंचने पर स्वास्थ्य मेला लगा न देख भड़क गए डॉक्टरों की कमी व मरीज न आने का बहाना बताया अव्यवस्थाएं देख डीएम ने कड़ी फटकार लगाई ।

डीएम बाल कृष्ण त्रिपाठी ने दोपहर में हसनपुर ब्लॉक के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ताहर पुर में लग रहे आरोग्य मेले का अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ dk सिंह के साथ निरीक्षण किया। मेले में निरीक्षण तक केवल 10 मरीज ही पहुंचने पर जिलाधिकारी भड़क गए । कहा की मेले की जानकारी लोगों को ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी द्वारा एक दिन पहले ही करा दिया जाए । कहा कि मेले में फर्ज दाई नहीं चलेगी कहा कि मेला स्वास्थ्य मेले की तरह ही लगना चाहिए कड़ी फटकार लगाते हुए संबंधित चिकित्सा अधिकारी पर कार्यवाही किये जाने की हिदायत दी । कहा की डाक प्रत्येक रविवार को पूरे स्टाफ के साथ मेला का भव्य आयोजन कराया जाए और लोगों को उत्तम स्वास्थ्य चिकित्सा का लाभ दिया जाए । कहा मेले में गंभीर रोगों कैंसर मधुमेह जैसी बीमारियों की जांच की भी व्यवस्था किया जाए और महिलाओं और बच्चों को लगने वाले टीके भी लगाए जाने चाहिए । कहा मेले में आवश्यक दवाएं खांसी जुकाम बुखार टीवी उल्टी दस्त हैजा टाइफाइड जैसी बीमारियों की दवाएं अवश्य उपलब्ध हों ।
जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को फटकार लगाई और गंभीरता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि मेले की लोगों को जानकारी का अभाव है आशा व आंगनबॉडी को पूरे क्षेत्र में आरोग्य मेला के बारे में जानकारी कराने के निर्देश दिए । कहा कि पूरे ग्राम में सर्वे कर रविवार को लगने वाले मेले में मरीजों को अवश्य लाएं । जिलाधिकारी ने कहा कि जल्द ही जिन डाक्टरों की कमी है उनकी तैनाती की जाएगी और केंद्र को और अधिक रूप से व्यवस्थित कर नागरिकों को बेहतर चिकित्सा सुविधाओं का लाभ दिया जाएगा। निरीक्षण के अवसर पर जिलाधिकारी ने स्वयं तापमापी काम कर रहा है या नहीं अपने शरीर का तापमान मपवा या और दवाओं की स्पायरी डेट भी चेक किया । इस अवसर पर उप जिलाधिकारी हसनपुर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डीके सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी व चिकित्सा प्रभारी उपस्थित रहे ।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *