शनि. जुलाई 27th, 2024

Amroha के पतेई खालसा में बड़ा हादसा, हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया ताजिया, दो की मौत और कई की हालत गंभीर

amroha

Amroha News: : अमरोहा जिला के पतेई खालसा गांव में शनिवार को निकाला गया ताजिया हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया. इस हादसे में ताजिया ले जा रहे तजियेदार लोग इसकी चपेट में आ गए. इस घटना में लगभग 52 लोग घायल हो गए हैं और 2 लोगों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो चुकी है. कुछ घायलों को अमरोहा के जिला अस्पताल और कुछ गंभीर घायलों को मुरादाबाद के एक निजी मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती किया गया है.

amroha

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

हादसा अमरोहा के पतेई खालसा में हुआ। पुलिस के अनुसार पतेई खालसा के आसपास के ग्रामीण ताजिया को लेकर नीलखेड़ी गांव स्थित कर्बला पर जा रहा था. उस समय ताजिया हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया. करीब दो दर्जन से ज्यादा लोगों के झुलसे ने की सूचना है.

इस हादसे को लेकर अमरोहा के जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी ने बताया कि प्राथमिक जांच में ऐसी बात की आशंका है कि ताजिये के ऊपर लगे लाउडस्पीकर और ऊपर जा रही हाईटेंशन लाइन के बीच मैग्नेटिक फील्ड क्रिएट होने की वजह से यह हादसा हुआ है. अभी यह प्रारंभिक जांच में आशंका सामने आई है. विस्तृत जांच रिपोर्ट के बाद ही हादसे की वजह साफ हो पाएगी. इस घटना के तुरंत बाद मौके पर एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड को भेजा गया और आग को बुझाते हुए घायलों को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है.

हादसा होने के करीब एक घंटे बाद एंबुलेंस मौके पर पहुंची थी, तब तक लोग घायलों को बाइक से अस्पताल लेकर चले गए. दमकल विभाग की एक गाड़ी डेढ़ घंटे बाद पहुंची, तब तक आग पूरी तरह से बुझ गई थी. दमकल कर्मियों ने बुझी हुई आग को बुझाया है. सूचना मिलते जिला प्रशासन मौके पर पहुंच गया. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है.

amroha

लखनऊ में ताजिया में लगी आग

इससे पहले लखनऊ पुलिस आयुक्तालय के अलीगंज थाना क्षेत्र में हाईटेंशन तार की चपेट में आकर एक ताजिया में आग लग गयी. इस घटना में एक युवक झुलस गया जिसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अलीगंज के थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) नागेश कुमार उपाध्याय ने बताया कि मड़ियांव से आ रहा ताजिया रेलवे क्रासिंग के पास हाईटेंशन तार से छू गया जिसके कारण ताजिये में आग लग गयी. उन्होंने बताया कि इस हादसे में झुलसे एक युवक को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसकी पहचान पुरनिया इलाका निवासी रिंकू के रूप में हुई है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

 

By Bhoodev bhagalia

Bhoodev भूदेव जागरूक यूथ न्यूज अखबार व वेबसाइड में सीनियर कंटेंट एडिटर के पद पर कार्यरत है। पिछले 10 वर्षों से मीडिया क्षेत्र प्रिन्ट और डिजिटल में काम कर रहे है। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद अपने करियर की शुरूआत वर्ष 2012 में हिन्दुस्तान समाचार पत्र मुरादबाद से की। इसके बाद अमर उजाला में भी अपनी सेवाएं दी। प्रिंट मीडिया में रहते हुए डेस्क और न्यूज एडिटिंग में काफी समय तक काम किया है।

Related Post