Sun. Jun 23rd, 2024

योगी की जीत के बाद छात्रों को टैबलैट व स्मार्टफोन मिलने की उम्मीद जागी, जानें

By Bhoodev Bhagalia Mar11,2022

नई दिल्ली। नेटवर्क

यूपी में योगी सरकार की जीत के बाद अब संकल्प पत्रों के जमीन पर पूरा होने की बारी है। भाजपा द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान संकल्प पत्र में हर परिवार में कम से कम एक रोजगार या स्वरोजगार का अवसर देंने के साथ यूपी की सभी विभागीय रिक्तियां भरने के लिए प्रतिबद्ध किया।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें


योगी ने प्रतियोगी परीक्षा के लिए मुफ्त कोचिंग के साथ 2 करोड़ टैबलेट या स्मार्टफोन बांटने को कहा है। यूपी के सीएम ने चुनाव से पहले पहले चरण में छात्र-छात्राओं को टैबलेट और स्मार्टफोनों का वितरण किया था। चुनाव की घोषणा होने के बाद प्रदेश में आचार संहिता लग गई। जिसकी वजह से टैबलैट और स्मार्टफोन का वितरण नहीं हो पाया था।

बीजेपी का घोषणापत्र जारी होने के बाद योगी बोले कि यह 25 करोड़ लोगों के जीवन में बदलाव लाने वाला पत्र है। 5 साल पहले भी हमने पीएम मोदी के नेतृत्व में संकल्प पत्र रखा था। उन संकल्पों को मंत्र बनाकर जो कहा था वो करके दिखाया। जो आगे बोलेंगे उनको भी करके दिखाएंगे।


यूपी में भाजपा के पक्ष में स्पष्ट जनादेश का अर्थ भी स्पष्ट है कि जनता ने भाजपा पर भरोसा दोबारा जताया है। डबल इंजन की सरकार ने परियोजनाओं को पूरा ही नहीं किया बल्कि समय से जनता को लोकार्पित भी कर दिया। इसका परिणाम रहा कि सरकार की परियोजनाओं से जनता ने खुश होकर दोबारा भाजपा को मौका दिया है। वहीं चुनाव के पूर्व भाजपा की ओर से जारी चुनावी घोषणाओं के भी अब पूरा होने की उम्मीद आम जनता को जागी है।


रोजगार, स्वास्थ्य पर BJP के घोषणापत्र में क्या

  • हर परिवार में कम से कम एक रोजगार या स्वरोजगार का अवसर देंगे
  • प्रदेश की सभी विभागीय रिक्तियां भरने के लिए प्रतिबद्ध
  • प्रतियोगी परीक्षा के लिए मुफ्त कोचिंग
  • 2 करोड़ टैबलेट या स्मार्टफोन बांटेंगे
  • प्रत्येक ग्राम पंचायत में जिम व खेल मैदान
  • लाइफ सपोर्ट से लैस एंबुलेंस की संख्या दोगुना करेंगे
  • प्रत्येक जिले में डायलिसिस केंद्र
  • डठठै की सीटें दोगुना
  • 6000 डॉक्टर और 10 हजार पैरा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति
  • हर मंडल में एक यूनिवर्सिटी
  • अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी, आजमगढ़ में महाराजा सुहेलदेव यूनिवर्सिटी, सहारनपुर में मां शाकुम्भरी देवी यूनिवर्सिटी, लखनऊ में यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ पुलिस एंड फॉरेंसिक साइंस, अयोध्या में आयुष शैक्षिणक संस्थान, गोरखपुर में गुरु गोरक्षनाथ आयुष यूनिवर्सिटी, प्रयागराज में डॉ. राजेंद्र प्रसाद नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी और मेरठ में मेजर ध्यानचंद स्पोर्टस यूनिवर्सिटी का काम पूरा करेंगे
  • बीजेपी का घोषणापत्र जारी होने के बाद योगी बोले कि यह 25 करोड़ लोगों के जीवन में बदलाव लाने वाला पत्र है. 5 साल पहले भी हमने पीएम मोदी के नेतृत्व में संकल्प पत्र रखा था. उन संकल्पों को मंत्र बनाकर जो कहा था वो करके दिखाया. जो आगे बोलेंगे उनको भी करके दिखाएंगे.

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *