cricket news : भारत की टेंशन बढ़ा सकते है अफ्रीकी टीम के 2 घातक तेज गेंदबाज, जानें रिकॉर्ड

cricket news

cricket news , नई दिल्ली। वर्ल्डकप के बाद रोहित शर्मा, विराट सहित कई खिलाड़ियों ने तैयारी पुरी कर ली है। भारतीय टीम को साल 2023 के खत्म होने से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेलना है। सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में दोनों टीमों के बीच बॉक्सिंग डे से इस मुकाबले की शुरुआत होगी।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

ऐसे में मेजबान साउथ अफ्रीका के कुछ खिलाड़ियों ने टेस्ट सीरीज के लिए प्रैक्टिस करना भी शुरू कर दिया है, जिसमें पहले दिन नेट्स में टीम के 2 घातक तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी और कगिसो रबाडा ने भी अभ्यास किया जिससे टीम भारत की टेंशन जरूर बढ़ सकती है क्योंकि पहले इन दोनों ही गेंदबाजों के खेलने पर सस्पेंस की स्थिति बनी हुई थी।

rohit-sharma
rohit-sharma

प्रैक्टिस में पूरे दमखम के साथ गेंदबाजी कर रहे थे रबाडा-एनगिडी

 

सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में 23 दिसंबर को साउथ अफ्रीकी टीम ने सुबह के समय अभ्यास किया, जिसमें कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी भी पहुंचे थे। इस दौरान पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार ये दोनों ही गेंदबाज नेट्स पर पूरा दमखम के साथ गेंदबाजी कर रहे थे जिसमें उनकी गेंदों का सामना अपने करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर कर रहे थे। अफ्रीकी टीम के लिए दोनों तेज गेंदबाजों का इस तरह से अभ्यास करना सीरीज शुरू होने से पहले एक अच्छी खबर मानी जा सकती है, क्योंकि इससे पहले दोनों के खेलने पर सस्पेंस की स्थिति बनी हुई थी।

 

उम्मीद है सभी खिलाड़ी चयन के लिए होंगे उपलब्ध

 

साउथ अफ्रीकी टीम के मुख्य कोच शुकरी कोनराड ने इन दोनों तेज गेंदबाजों को लेकर प्रैक्टिस के बाद अपने दिए बयान में कहा कि यदि उन्हें घरेलू मैचों में खेलना का मौका मिलता तो अच्छा होता लेकिन यही जीवन है। हर किसी को कोई ना कोई रास्ता ढूंढना होता है। मैं इस बात को लेकर चिंतित नहीं हूं कि वे बिना मैच अभ्यास के भारत के खिलाफ खेलेंगे।

 

रबाडा और लुंगी 15 सदस्यीय टीम में हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं। हम चयन के बारे में कोई निर्णय कल लेंगे। उम्मीद है कि कल सुबह हमारे पास चयन के लिए सभी 15 खिलाड़ी मौजूद होंगे। दक्षिण अफ्रीका के लिए यह इस साल की सबसे बड़ी श्रृंखला है। भारत ने इसे फाइनल फ्रंटियर बनाया है लेकिन हम यह सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे कि वे इसमें सफल ना हो सकें।