रवि. जुलाई 21st, 2024

IND vs SA: टेस्ट मैच से पहले आई बड़ी खुशखबरी अब ये स्टार खिलाड़ी लगाएगी चौके छक्के

cricket news

IND vs SA: भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम ने आज तक साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। अब टेस्ट मैच से पहले ही टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। टीम के साथ एक स्टार खिलाड़ी जुड़ गया है।

टीम के साथ जुड़ा ये खिलाड़ी

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली निजी कारणों की वजह से भारत लौट आए थे। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन दिवसीय इंट्रा-स्क्वाड मैच भी नहीं खेला था। लेकिन अब कोहली टीम इंडिया के साथ दोबारा जुड़ गए हैं और वह पहले टेस्ट मैच में खेलने के लिए उपलब्ध हैं। उन्होंने प्रैक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहाया है। कोहली इससे पहले हुई टी20 और वनडे सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे, क्योंकि उन्होंने रेस्ट मांगा था।

टेस्ट सीरीज में खेल रहे अहम खिलाड़ी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 में भारतीय युवा प्लेयर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया है। लेकिन टेस्ट में साउथ अफ्रीका की धरती पर टीम इंडिया ने अभी तक एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। अच्छी बात ये है कि इस बार टेस्ट सीरीज में सभी अहम खिलाड़ी खेल रहे हैं और वह फिट हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल खेल रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने पहले भी अपने दम पर भारतीय टीम को कई मुकाबले जिताए हैं।

ऐसा है रिकॉर्ड


भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अभी तक 42 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें से 17 में साउथ अफ्रीका की टीम ने बाजी मारी है। वहीं 15 मुकाबले भारतीय टीम ने जीते हैं। 10 मैच ड्रॉ रहे हैं। वहीं, साउथ अफ्रीका की धरती पर टीम इंडिया अब तक सिर्फ चार टेस्ट मैच ही जीतने में सफल रही है। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड खराब है।

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, अभिमन्यु ईश्वरन, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा और केएस भरत (विकेटकीपर)।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post