Sun. Jun 23rd, 2024

Mausam Update:अगले 24 घंटों में इन जिलों में बदलेगा मौसम का मिजाज

मौसम

Mausam Update: भारतीय मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है

कि यूपी, दिल्ली और उत्तराखंड समेत उत्तर पश्चिमी हिस्से में मौसम बदलने वाला है। हालांकि दिल्ली, एनसीआर, पश्चिमी राजस्थान, दक्षिण हरियाणा, उत्तर के दक्षिणी भागों में लू की स्थिति 22 मई तक बनी रहेगी। दिल्ली और एनसीआर में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके बाद मौसम परिवर्तन की संभावना है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

वहीं, पूर्वी हिस्से में अगले तीन गरज के बारिश बनी रह सकती है। दक्षिण भारतीय राज्यों की बात करें तो अगले पांच दिन आंध्र प्रदेश और तेलंगाना समेत कई राज्यों में वर्षा की संभावना है।

Viral Video: लड़की ने किया Belly Dance, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

दिल्ली-एनसीआर में प्रचंड गर्मी

IMD ने 23 मई यानी मंगलवार से देश के सभी हिस्सों में मौसम सुहाना होने की भविष्यवाणी की है लेकिन, आज दिल्ली- सहित दक्षिण हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में लू चल सकती है। दिल्ली और एनसीआर में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

आज सुबह दिल्ली में तापमान 32 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इससे पहले 21 मई को दिल्ली का अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री दर्ज हुआ, जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है।आईएमडी ने 23 मई से मौसम में राहत मिलने की उम्मीद जताई है। अगले पांच दिन देश के अलग-अलग हिस्सों में मूसलाधार बारिश, कहीं ओलावृष्टि हो सकती है।

आईएमडी का कहना है कि अगले तीन दिनों के दौरान असम और मेघालय में तेज हवाओं और गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है।

बाबा बागेश्वर धाम सरकार पर बनेगी फिल्म, इस कहानी पर होगी फिल्म

अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 25 मई तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले पांच दिन आंधी, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। गंगीय पश्चिम बंगाल में 23 और 24 मई को बारिश की संभावना है।

मौसम

उत्तर पश्चिमी राज्य

उत्तर पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों की बात करें तो मैदानी इलाकों में 23 से 25 मई तक तेज बारिश की संभावना है। इस दौरान गरज के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर-पश्चिम हिमालय के मैदानी इलाकों में 23 मई से 25 मई तक तेज बारिश हो सकती है। इसके बाद बारिश में कमी आएगी और मौसम सामान्य होगा।

 

वहीं, उत्तराखंड में 24 और 25 तारीख को ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना के साथ थंडरक्वॉल हो सकता है। 23 मई को जम्मू और कश्मीर हिमाचल प्रदेश में छिटपुट स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *