मंगल. जुलाई 23rd, 2024

Yashasvi Jaiswal Test Century: यशस्वी जायसवाल के आगे गेंदबाजों को नहीं चली, इतनी गेंदों में ही जड़ा दिया शतक

Yashasvi Jaiswal Test Century
Yashasvi Jaiswal Test Century

Yashasvi Jaiswal Test Century: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 445 रन बनाए।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इसके बाद इंग्लैंड की टीम पहली पारी में सिर्फ 319 रन ही बना सकी। इससे टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 126 रनों की बढ़त मिल गई। इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों ने रविचंद्रन अश्विन की गैरमौजूदगी में अच्छा प्रदर्शन किया। इसके बाद भारत के लिए दूसरी पारी में यशस्वी जायसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी की और बेहतरीन शतक जड़ दिया।

जायसवाल ने लगाया शतक

यशस्वी जायसवाल ने पारी की शुरुआत से ही दमदार प्रदर्शन किया। दूसरी पारी में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा जल्दी आउट हो गए। इसके बाद रन बनाने की जिम्मेदारी यशस्वी ने संभाल ली। उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी से शतक लगा दिया। उन्होंने अपनी सेंचुरी 122 गेंदों में पूरी की है।

 

वह अभी 100 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। उनका टेस्ट क्रिकेट में ये तीसरा शतक है। जायसवाल ने पहली 73 गेंदो में 35 रन और अगली 49 गेंदों में 65 रन ठोक दिए। एक बार क्रीज पर सेट होने के बाद उन्होंने टी20 क्रिकेट के स्टाइल में बल्लेबाजी की।

इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दूसरा टेस्ट शतक

यशस्वी जायसवाल शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी बेहतरीन दोहरा शतक लगाया था। तब उन्होंने 209 रनों की पारी खेली थी। जायसवाल ने टीम इंडिया के लिए साल 2023 में टेस्ट में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही शतक लगाया था। उन्होंने अभी तक 7 टेस्ट मैचों में 735 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक शामिल हैं।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post