World Cup 2023 : हार्दिक पंड्या के आने पर कौन जाएगा बाहर, रोहित शर्मा को लेना होंगा ये मुश्किल फैसला

World Cup 2023

World Cup 2023 : भारत के पास अभी भी लीग स्टेज के दो मैच बाकी हैं – एक 5 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और दूसरा 12 नवंबर को नीदरलैंड के खिलाफ। हालांकि, हार्दिक पंड्या की चोट के कारण प्लेइंग इलेवन को लेकर थोड़ी दुविधा है। हालांकि वह तेजी से ठीक हो रहे हैं, लेकिन संभावना है कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी मैच में शामिल नहीं किया जाएगा। ऐसे में प्लेइंग इलेवन में कम से कम बदलाव की उम्मीद है, जिससे संभवत: सूर्यकुमार यादव को बने रहने की इजाजत मिल सकती है।

हार्दिक पंड्या के 12 नवंबर को नीदरलैंड के खिलाफ मैच में वापसी करने की उम्मीद है। वर्ल्ड कप में भारत के शानदार प्रदर्शन के बावजूद, हार्दिक पंड्या जैसे मैच विजेता के लिए हमेशा जगह है, और उनकी वापसी के कारण किसी को बाहर करना पड़ सकता है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

शुभमन गिल ने अपने फिटनेस को लेकर दिया बड़ा अपडेट, फैंस को लगा झटका

सूर्यकुमार यादव, जिनके पास इस साल के वर्ल्ड कप में सीमित अवसर थे, वे हार्दिक पांड्या के लिए रास्ता बना सकते हैं। जबकि उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में पदार्पण किया और केवल दो रन बनाए, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में केवल 47 गेंदों पर 49 रन बनाकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। श्रीलंका के खिलाफ मैच में वह नौ गेंदों पर 12 रन का योगदान देकर आउट हो गये.

ICC आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम लगातार सात जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। उन्होंने किसी भी अन्य टीम से पहले सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है। अब सवाल यह है कि सेमीफाइनल में उनका मुकाबला किससे होगा और टॉप चार में उनके साथ शामिल होने वाली तीन अन्य टीमें कौन होंगी?

जैसा कि भारत रविवार को दक्षिण अफ्रीका के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने के लिए तैयार है, सभी की निगाहें सूर्यकुमार यादव पर होंगी कि वह हार्दिक पंड्या की संभावित गैरमौजूदगी में कैसा प्रदर्शन करते हैं। टीम मेनेजमेंट को अपनी अंतिम इलेवन को संतुलित करने की चुनौतीपूर्ण चुनौती का सामना करना पड़ेगा क्योंकि उनका लक्ष्य वर्ल्ड कप में अपना सफल अभियान जारी रखना है।