मंगल. जुलाई 23rd, 2024

Virat Kohli: विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ ये महारिकॉर्ड, इन खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

Virat Kohli Retirement

Virat Kohli: पंजाब किंग्स ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉनी बेयरस्टो के रुप में पहला विकेट गंवाया। जॉनी बेयरस्टो मोहम्मद सिराज की गेंद पर विराट कोहली को कैच थे बैठे।

virat-kohli
virat-kohli

टी20 क्रिकेट में विराट कोहली का ये 173वां कैच है। इसी के साथ वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम था। सुरेश रैना ने अपने टी20 करियर में 172 कैच लपके थे। वहीं, रोहित शर्मा 167 कैच के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इस रिकॉर्ड के काफी करीब विराट

विराट कोहली ने अपना आईपीएल करियर में अभी तक 108 कैच पकड़े हैं। वहीं, आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम है। सुरेश रैना ने आईपीएल में कुल 109 कैच लपके थे। ऐसे में विराट कोहली 2 और कैच पकड़ते ही आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले खिलाड़ी भी बन जाएंगे। इस लिस्ट में सुरेश रैना और विराट के बाद कीरोन पोलार्ड का नाम आता है। कीरोन पोलार्ड ने अपने आईपीएल करियर में 103 कैच पकड़े थे।

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले भारतीय

173 कैच – विराट कोहली

172 कैच – सुरेश रैना
167 कैच – रोहित शर्मा
146 कैच – मनीष पांडे
136 कैच – सूर्यकुमार यादव

 

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post