मंगल. जुलाई 23rd, 2024

IPL से पहले जारी हुई रैकिंग, रोहित शर्मा को फायदा, टॉप 5 में टीम इंडिया के 3 बल्लेबाज

Rohit Sharma
rohit-sharma

नई दिल्ली। IPL आईसीसी की ओर से एक बार फिर से रैंकिंग जारी कर दी गई है। इस बीच भले ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे विश्व कप 2023 के बाद से अब तक कोई भी वनडे मुकाबला न खेला हो, लेकिन इस बार की वनडे रैंकिंग में उन्हें फायदा मिलता हुआ दिख रहा है। खास बात ये है कि टॉप 5 में भारत के 3 बल्लेबाज जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम अभी भी नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाए हुए हैं।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

ICC आईसीसी की वनडे रैकिंग में बाबर आजम नंबर एक बल्लेबाज

इस बार आईसीसी की ओर से अभी टेस्ट की रैंकिंग अपडेट नहीं की गई है, क्योंकि पिछल सप्ताह कोई खास टेस्ट हुआ ही नहीं, इस​लिए आईसीसी ने वनडे की रैंकिंग जारी की है। हालां​कि बदलाव तो यहां भी ज्यादा नहीं है, लेकिन फिर भी कुछ खिलाड़ी इधर उधर हुए हैं। इस बीच पाकिस्तान के बाबर आजम नंबर एक पर बने हुए हैं। उनकी रेटिंग इस वक्त 824 की है।

शुभमन गिल, विराट कोहली और रोहित टॉप 5 में

भारत के शुभमन गिल का कब्जा दूसरे नंबर पर बना हुआ है। वे 801 की रेटिंग के साथ इस कुर्सी पर हैं। बाबर आजम और शुभमन गिल के बीच ज्यादा अंतर नहीं है। लेकिन हाल फिलहाल ये दोनों खिलाड़ी वनडे नहीं खेलेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली 768 की रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर कब्जा बनाए हुए हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को एक स्थान का फायदा हुआ है। वे अब नंबर 5 से सीधे 4 पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग 764 की है।

रोहित को हुआ एक स्थान का फायदा

रोहित शर्मा ने पिछले कुछ वक्त से कोई वनडे नहीं खेला है, लेकिन उन्हें हैरी टेक्टर के खराब खेल का फायदा हुआ है। इससे पहले हैरी टेक्टर चौथे नंबर पर थे, लेकिन अब वे 746 की रेटिंग के साथ रोहित शर्मा के बराबर ही हैं। न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल 728 की रेटिंग के साथ नंबर छह और डेविड वार्नर 723 की रेटिंग के साथ सातवें पायदान पर हैं।

पथुम निसंका ने लगाई लंबी छलांग

श्रीलंका के पथुम ​निसंका को फायदा हुआ है, उन्हें तीन स्थानों की छलांग लगाने का मौका मिला है। वे अब टॉप 10 में आ गए हैं। उनकी रेटिंग इस वक्त 711 की है। इंग्लैंड के डेविड मलान एक स्थान नीचे नौवें पायदान पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग 707 की है। साउथ अफ्रीका के रॉसी वन डर डुसें 701 की रेटिंग के साथ दसवें नंबर पर हैं और वे टॉप 10 में अपनी जगह सुरक्षित रखने में कामयाब रहे हैं।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post