IPL 2024 : दिनेश कार्तिक ने तोड़ा इस दिग्गज खिलाड़ी का रिकॉर्ड, बन गये नंबर वन

Dinesh Karthik

Dinesh Karthik RCB IPL 2024 : पंजाब किंग्स के खिलाफ सोमवार को खेले गए मैच में आखिरी ओवर्स में आकर दिनेश कार्तिक ने खूब धुनाई की और अपनी टीम को जीत दिला दी। इसके साथ ही उन्होंने रिंकू सिंह का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है, हालांकि शिमरन हेटमायर अभी भी नंबर एक पर बने हुए हैं।

IPL  2022 से अब तक डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

दरअसल साल 2022 के आईपीएल से लेकर इस साल जो 6 मैच खेले गए हैं, उसमें आखिरी के चार ओवर्स में यानी डेथ ओवर्स में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज शिमरन हेटमायर हैं। उन्होंने इस दौरान 197.42 के स्ट्राइक रेट के साथ 383 रन कूटे हैं। हम यहां पर केवल 17 से 20 ओवर की बात कर रहे हैं।

इन्हें ही टी20 में डेथ ओवर्स बोला जाता है। हेटमायर के बाद दूसरे नंबर के बल्लेबाज की बात की जाए तो अब वहां पर दिनेश कार्तिक आ गए हैं। उन्होंने इस दौरान 203.27 के स्ट्राइक रेट के साथ 372 रन बना लिए हैं। वहीं रिंकू सिंह ने 195 के स्ट्राइक रेट के साथ 351 रन अपने नाम किए हैं। रिंकू के बाद टिम डेविड का नाम आता है, जिन्होंने 290 रन और इसके बाद डेविड मिलर हैं, जिनके नाम 285 रन दर्ज हैं।

कार्तिक ने 10 बॉल पर बना दिए 28 रन

दिनेश ​कार्तिक ने सोमवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ 10 बॉल पर 28 रन ठोक दिए थे। उनकी पारी में तीन चौके और दो छक्के आए। उन्हें महिपाल लोमरोर का साथ मिला, जो बतौर इम्पैक्ट प्लेयर मैदान पर आए थे और केवल 8 गेंद पर 17 ठोक गए। लोमरोर ने दो चौके एक छक्का मारा। एक वक्त ये मैच फंसा हुआ सा नजर आ रहा था, लेकिन इन दोनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत टीम ने चार गेंद शेष रहते ही मैच अपने नाम कर लिया।

RCB आरसीबी की टीम इस वक्त प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर काबिज

आईपीएल में इस साल का पहला ही मैच हार चुकी फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी के लिए ये मैच जीतना बहुत जरूरी था। अब टीम के दो मैचों में दो अंक हो गए हैं। टीम एक मैच हारी है और दूसरे में उसे जीत मिली है। प्वाइंट्स टेबल में टीम इस वक्त छठे नंबर पर है। जिन 6 टीमों के पास दो दो अंक हैं, उसमें सबसे नीचे आरसीबी ही है, क्योंकि उसका नेट रन रेट काफी कम है। अब देखना होगा कि टीम का आगे का सफर कैसा रहता है।