Sun. Jun 23rd, 2024

Virat Kohli News : विराट कोहली ने अमेरिका में खेलने को लेकर कही बड़ी बात, फैंस को लगा झटका

virat-kohli
virat-kohli

Virat Kohli News : 1 जून को बांग्लादेश के साथ अपना एकमात्र वार्मअप मैच खेलने जा रही है। अभी तक पूरी तरह से साफ नहीं हो पाया है कि क्या विराट इस मैच में खेल पाएंगे या नहीं? वहीं विश्व कप से पहले कोहली का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें विराट ने अमेरिका में पहली बार हो रहे विश्व कप को लेकर बात कही हैं।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

T20 गैर-क्रिकेटिंग देशों में पड़ेगा प्रभाव

अमेरिका में हो रहे टी20 विश्व कप 2024 को लेकर विराट कोहली ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि हम संयुक्त राज्य अमेरिका में खेल के किसी भी रूप में क्रिकेट खेलेंगे। लेकिन अब यह एक वास्तविकता है और यह आपको दुनिया और राज्यों में खेल के बढ़ते प्रभाव के बारे में बताता है जो इस बदलाव को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।

 

T20 विश्व कप में विराट का रिकॉर्ड

विराट कोहली साल 2012 से टी20 विश्व कप खेल रहे हैं। अभी तक इस टूर्नामेंट में कोहली ने 27 मैच खेले हैं। इन 27 मैचों की 25 पारियों में कोहली के बल्ले से 1141 रन निकले हैं। इस दौरान विराट ने 14 अर्धशतक लगाए हैं। विश्व कप में कोहली का हाई स्कोर नाबाद 89 रनों का है, जो उन्होंने साल 2022 के विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ बनाया था। इसके अलावा कोहली दो बार विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर चुके हैं। वहीं दो बार इस टूर्नामेंट में कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं।

T20 विश्व कप में टीम इंडिया के मैच

टीम इंडिया विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करेगी। आयरलैंड से टीम इंडिया का पहला मुकाबला होगा। इसके बाद 9 जून को भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। फिर 12 जून को टीम इंडिया यूएसए से भिड़ेगी। इसके बाद कनाडा से टीम इंडिया का मुकाबला होगा।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post