Virat kohli : अपने बेटे के लिये तो क्रिकेट से दूरी नहीं बना रहे विराट कोहली, आई सामने बड़ी वजह

virat

नई दिल्ली। Virat kohli विराट बीते दो माह से क्रिकेट से दूर है इस दौरान उनके घर पर बेटे ने भी जन्म मिलया है। जब से वे परिवार की जिम्मेदारी निभा रहे है। उनके फैंस कयास लगा रहे है कि वे टीम का हिस्सा अब क्यों नहीं बन रहे है। बीते दिन एक खबर ने सभी फैंस को चौका दिया था जब उनके खेलने को लेकर एक दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा खुलासा किया था।

बेटे को जन्म दिया

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के घर एक बार फिर किलकारी गूंजी है। एक्ट्रेस ने बेटे को जन्म दिया, जिसका नाम उन्होंने अकाय रखा। अनुष्का शर्मा ने 15 फरवरी को बेटे को जन्म दिया। हालांकि, उन्होंने जन्म कहां दिया, इसकी किसी को जानकारी नहीं। लेकिन सोशल मीडिया पर विराट कोहली की एक फोटो सामने आई है, जिसमें उन्हें मुंबई से दूर विदेश में देखा जा सकता है।

virat kohli anushka sharma
virat kohli anushka sharma

डिलीवरी की लोकेशन बना सस्पेंस

अनुष्का शर्मा के पिछले कुछ समय से प्रेग्नेंट होने की खबरें आ रही थीं। हालांकि, विराट या अनुष्का में से किसी ने भी प्रेग्नेंसी कन्फर्म नहीं की। सोशल मीडिया पर अनाउंस किया कि 15 फरवरी को उनके घर बेटे ने जन्म लिया है। इस गुड न्यूज के बाद फैंस से लेकर सेलिब्रिटीज तक कपल को बधाई दे रहे हैं। वहीं, बेटे के जन्म के बाद फैंस ये जानने के लिए भी उत्सुक हैं कि अनुष्का ने कहां बेटे को जन्म दिया है।

लंदन से विराट की फोटो आई सामने

अनुष्का की सेकंड प्रेग्नेंसी से लेकर बेटे के जन्म तक, विराट-अनुष्का ने प्राइवेसी का पूरा ध्यान रखा। मगर फैंस की नजर इन पर पड़ ही गई। लंदन से विराट की फोटो सामने आई है। इस फोटो को उनके फैन क्लब की ओर से शेयर किया गया है। विराट, लंदन की स्ट्रीट्स पर वॉक करते देखे गए।

virat-kohli

लंदन में ही क्यों दिया जन्म

फैंस के मन में यह सवाल है कि विराट-अनुष्का ने मुंबई में डिलीवरी न करवाकर विदेश में क्यों की। डीएनएन की रिपोर्ट में बताया गया है कि कपल प्राइवेसी चाहता था। पैपराजी को बार-बार मना करनेके बाद भी वामिका की फोटो मौकों पर खींची गई, जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है। विराट-अनुष्का नहीं चाहते थे कि दूसरे बेबी को लेकर प्राइवेसी न बनी रहे, इसके लिए उन्होंने मुंबई से दूर लंदन को चुना।

दूसरा कारण यह भी बताया जा रहा है कि कपल यूके शिफ्ट होना चाहता है। कम से कम इस जगह को वह अपना दूसरा घर बनाना चाहते हैं। उन्हें यहां की नागरिकता चाहिए, जिसके लिए उन्होंने लंदन में डिलीवरी कराना सही समझा।

 

विराट कोहली के लिये रोहित शर्मा नहीं सुनने को थे तैयार, BCCI के अल्टीमेटम के बाद टीम में जगह हुई पक्की!

 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आज़ाद ने इस विषय पर स्पष्ट रुख करते हुए बताया है कि रोहित शर्मा ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को सीधे और स्पष्ट शब्दों में कहा है कि उन्हें हर हालत में वर्ल्ड कप टीम में विराट कोहली चाहिए. ऐसा कहा जा रहा था कि बीसीसीआई इस कारण कोहली को टी20 टीम में शामिल करने पर अधिक विचार नहीं कर रही है क्योंकि उनका प्रदर्शन टी20 मैचों में कुछ खास अच्छा नहीं रहा है.

कीर्ति आज़ाद ने X पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा, “जय शाह कोई सिलेक्टर नहीं हैं, तो उन्होंने अजीत अगरकर को यह जिम्मेदारी क्यों दी कि वो अन्य चयनकर्ताओं से बात करके उन्हें मनाएं कि कोहली को टी20 टीम में जगह नहीं मिलेगी. इसके लिए अगरकर को 15 मार्च तक का समय दिया गया था.

virat and rohit
अगर सूत्रों की मानें तो अगरकर इस विषय पर ना खुद को और ना ही अन्य चयनकर्ताओं को मना पाए हैं. जय शाह ने रोहित शर्मा से भी पूछा, लेकिन रोहित ने स्पष्ट कहा कि उन्हें हर हालत में कोहली टीम में चाहिए. कोहली टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे और इस बात की पुष्टि टीम के सिलेक्शन से पहले कर दी जाएगी. मूर्ख लोगों को सिलेक्शन की प्रक्रिया में शामिल नहीं होना चाहिए.”

कब शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज मिलकर करेंगे और क्रिकेट के इस महाकुंभ की शुरुआत 1 जून को होगी. इस बार वर्ल्ड कप में 20 टीम हिस्सा ले रही होंगी. भारत को ग्रुप ए में रखा गया है, जिसमें पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और यूएसए भी शामिल हैं. भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मैच से करेगी.