T20 World Cup 2024 : विराट कोहली के लिये रोहित शर्मा नहीं सुनने को थे तैयार, BCCI के अल्टीमेटम के बाद टीम में जगह हुई पक्की!

virat and rohit

T20 World Cup 2024: पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आज़ाद ने इस विषय पर स्पष्ट रुख करते हुए बताया है कि रोहित शर्मा ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को सीधे और स्पष्ट शब्दों में कहा है कि उन्हें हर हालत में वर्ल्ड कप टीम में विराट कोहली चाहिए. ऐसा कहा जा रहा था कि बीसीसीआई इस कारण कोहली को टी20 टीम में शामिल करने पर अधिक विचार नहीं कर रही है क्योंकि उनका प्रदर्शन टी20 मैचों में कुछ खास अच्छा नहीं रहा है.

Virat Kohli

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

कीर्ति आज़ाद ने X पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा, “जय शाह कोई सिलेक्टर नहीं हैं, तो उन्होंने अजीत अगरकर को यह जिम्मेदारी क्यों दी कि वो अन्य चयनकर्ताओं से बात करके उन्हें मनाएं कि कोहली को टी20 टीम में जगह नहीं मिलेगी. इसके लिए अगरकर को 15 मार्च तक का समय दिया गया था.

virat-kohli

अगर सूत्रों की मानें तो अगरकर इस विषय पर ना खुद को और ना ही अन्य चयनकर्ताओं को मना पाए हैं. जय शाह ने रोहित शर्मा से भी पूछा, लेकिन रोहित ने स्पष्ट कहा कि उन्हें हर हालत में कोहली टीम में चाहिए. कोहली टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे और इस बात की पुष्टि टीम के सिलेक्शन से पहले कर दी जाएगी. मूर्ख लोगों को सिलेक्शन की प्रक्रिया में शामिल नहीं होना चाहिए.”

कब शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज मिलकर करेंगे और क्रिकेट के इस महाकुंभ की शुरुआत 1 जून को होगी. इस बार वर्ल्ड कप में 20 टीम हिस्सा ले रही होंगी. भारत को ग्रुप ए में रखा गया है, जिसमें पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और यूएसए भी शामिल हैं. भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मैच से करेगी.