रवि. जुलाई 21st, 2024

सतर्कताः आपदा से निपटने के लिए पुलिस ने कसी कमर

गोपेश्वर। मानसून सीजन शुरू हो गया है ऐसे में जिले में आपदा की घटनाओं को देखते हुए चमोली पुलिस ने कमर कसनी शुरू कर दी है। आपदा से निपटने के लिए पुलिस की ओर से थानों में रखे आपदा उपकरणों की कार्यशीलता का भौतिक निरीक्षण किया जा रहा है।

शनिवार को पुलिस अधीक्षक चमोली श्वेता चौबे की ओर से मानसून सीजन पर संभावित आपदा के दृष्टिगत जनपद के सभी थाना, चौकी प्रभारियों को थाने पर उपस्थित आपदा उपकरणों की कार्यशीलता और पुलिस की ओर से राहत कार्य चलाने के लिए बनाये जाने वाली पार्टियों को अभ्यास कराये जाने के लिए निर्देशित किया गया है। इसी क्रम में पुलिस उपाधीक्षक चमोली धन सिंह तोमर और पुलिस उपाधीक्षक कर्णप्रयाग अमित कुमार सैनी ने थाना गोपेश्वर और कोतवाली कर्णप्रयाग का निरीक्षण कर आपदा उपकरणों का भौतिक सत्यापन किया गया।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक की ओर से आपदा सीजन के दृष्टिगत थाना क्षेत्रान्तर्गत अत्याधिक वर्षा, भूस्खलन आदि प्राकृतिक आपदाओं के दौरान राहत बचाव कार्य के लिए त्वरित कार्रवाई करने, रेस्क्यू किये जाने, आपदा उपकरण वुड कटर, आयरन कटर, टावर लाईट, स्ट्रेचर, रस्सी, टॉर्च, गैंती फावडा, रिफलेक्टर जैकेट, रेन कोट आदि को तैयार हालत में रखते हुए पूरी पुलिस टीम को सतर्क रहने के निर्देश दिए ताकि आपदा संबंधी किसी भी सूचना पर तत्काल कार्रवाई की जा सके। साथ ही थाने पर मौजूद कर्मचारियों से आपदा प्रबंधन संबंधी उपकरणों का प्रयोग करवाया गया तथा आपदा संबंधी उपकरणों की जानकारी दी गयी।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *