Sun. Jun 23rd, 2024

UPSRTC Vacancy 2024 : UP में निकली रोडवेज में भर्ती, जानिए आवेदन करने का तरीका

UPSRTC Vacancy 2024
UPSRTC Vacancy 2024

UPSRTC Vacancy 2024 : UP लखनऊ। यूपी में रोडवेज में लगभग 3000 खाली पड़े पदों को भरा जाएगा. इस भर्ती प्रक्रिया में संविदा और नियमित दोनों तरह के आवेदकों को मौका दिया जाएगा. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम तीन दशक बाद बसों के वर्कशॉप में खाली पड़े हुए पदों को भरने जा रहा है. आपको बता दें कि इसमें खाली पड़े हुए 3000 पदों में बॉडी मैकेनिक से लेकर पेंटर और टेक्निकल इंजीनियर समेत आईटी सेक्टर के लोगों के लिए तमाम तरह के अवसर हैं.

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

लखनऊ समेत 6 क्षेत्र में 1600 संविदा बस कंडक्टर भर्ती का टेंडर जारी हो गया है. यही नहीं 2018 से खाली पड़े हुए 988 मृतक आश्रितों के पदों को भी तीन माह के अंदर ही भरा जाएगा. रोडवेज वर्कशॉप में 547 पदों पर भर्ती का ज्ञापन इसी महीने निकलेगा. वहीं 93 पदों पर सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक समेत अन्य अफसरों की भर्ती आयोग करेगा. शासन ने परिवहन निगम में होने वाली भर्ती में आरक्षण का की जानकारी मांगी है.

 

महिलाओं के लिए है अच्छा अवसर

उत्तर प्रदेश में बस चालकों की भर्ती में 20 फीसदी महिलाओं की भर्ती का फैसला लिया गया है. एमडी ने क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय में चल रही बस ड्राइवर की भर्ती में महिला आरक्षण को लागू करने के निर्देश दिए हैं. अभी तक रोडवेज में 50 फीसदी से ज्यादा संविदा महिला चालक तैनात हैं. इनमें से कई महिलाएं बस संचालित कर रही हैं.

 

संविदा ड्राइवर की भर्ती शुरू

रोडवेज में संविदा चालकों की भर्ती शुरू हो गई है. यह भर्ती प्रदेश भर में 20 क्षेत्रीय कार्यालय पर होगी, जहां शर्तों को पूरा करने वाले अपना आवेदन दे सकेंगे. चयन होने पर कानपुर में प्रशिक्षण दिया जाएगा.

 

यहीं से चालकों की क्षेत्र में तैनाती के आदेश जारी होंगे. परिवहन निगम के एमडी मासूम अली सरवर ने कहा कि इस साल काफी संख्या में खाली पद भरे जाएंगे. जल्द ही आयोग की ओर से ज्ञापन जारी होगा. संविदा पर बस कंडक्टर की भर्ती के लिए भी टेंडर जारी हो गए हैं. इससे लोगों को रोजगार उपलब्ध करा कर बस संचालन को बेहतर बनाते हुए यात्रियों को सुविधा दी जाएगी.

Related Post