Sun. Jun 23rd, 2024

हार्दिक पांड्या को लेकर आया अपडेट, इस मैदान में आयेंगे नजर

hardik pandya
hardik pandya

नई दिल्ली। वनडे विश्व कप 2023 के दौरान मैदान पर चोटिल होने के बाद हार्दिक पांड्या की अभी तक वापसी नहीं हो पाई है। उन्होंने केवल शुरुआती मुकाबले खेले और उसके बाद बाहर हो गए। पहले संभावना जताई जा रही थी कि वे सेमीफाइनल तक वापसी कर जाएंगे, लेकिन चोट गंभीर थी, इसलिए ऐसा नहीं हो सका।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

हालांकि विश्व कप 2023 के फाइनल में उनकी कमी टीम को खली और से हार का सामना करना पड़ा। अब गुरुवार से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने वाली है, उसमें भी वे नहीं हैं। तो सवाल ये है कि हार्दिक की वापसी कब तक भारतीय टीम में हो सकती है।

सूर्यकुमार यादव करेंगे टी20 टीम की कप्तानी

हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया है। हार्दिक के कप्तान रहते वे उपकप्तानी कर रहे थे। ऐसे में सूर्या की पहली च्वाइस के कप्तान थे। इन पांच मैचों की सीरीज के बाद टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी, जहां टेस्ट, वनडे और टी20 मैच खेले जाएंगे। टेस्ट से तो हार्दिक पांड्या पहले ही दूर हैं, लेकिन वनडे और टी20 में उनका जलवा देखने के लिए मिलता है।

 

माना जा रहा है कि इस सीरीज में भी वे नहीं खेल पाएंगे। इसके बाद अफगानिस्तान से तीन वनडे मुकाबले अपने घर पर खेले जाएंगे, उसमें भी उनके रहने की संभावना काफी कम है। इस बीच टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर की मानें तो हार्दिक पांड्या की वापसी अब सीधे आईपीएल में होगी। यानी वे भारतीय टीम की नीली जर्सी में फिलहाल नजर नहीं आएंगे।

IPL 2024 में हो सकती है हार्दिक पांड्या की मैदान पर वापसी

आईपीएल 2024 का सीजन मार्च के आखिर में शुरू हो सकता है। माना जा रहा है कि तब वे खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। हार्दिक पांड्या आईपीएल में गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं। इससे पहले वे मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे। लेकिन जब उन्हें टीम से रिलीज कर दिया तो वे सीधे गुजरात टाइटंस गए और टीम ने उन्हें कप्तान भी बना दिया।

 

उनकी कप्तानी में जीटी ने पहली की बार में आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया था और दूसरी बार टीम फाइनल तक तो गई, लेकिन एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने उसे हराकर दूसरी बार खिताब जीतने नहीं दिया। आईपीएल के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका में होगा। यानी तब वे भारतीय टीम के लिए नीली जर्सी में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। यानी हार्दिक पांड्या को वापसी के लिए अभी लंबा इंतजार करना होगा।

Related Post