T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप के लिये ऐसी हो सकती है टीम इंडिया,ये खिलाड़ी हो सकते है बाहर !

t20-world-cup-2024-teams

T20 World Cup 2024 : भारतीय टीम की घोषणा अब से कुछ ही घंटे में की जा सकती है। इस बीच हम आपको बताते हैं कि इस साल के विश्व कप में वे कौन से खिलाड़ी हो सकते हैं, जो खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

शुभमन गिल का कट सकता है पत्ता, जायसवाल प्रबल दावेदार

अभी तक माना जा रहा है कि बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी को भी ऐसा निर्णय शायद न ले, जो अप्रत्याशित हो। करीब करीब वहीं सारे खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं, जिनके बारे में आप भी सोच रहे होंगे। रोहित शर्मा की कप्तानी में टॉप आर्डर के जो खिलाड़ी इस बार अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं, उसमें कप्तान के अलावा यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली का नाम प्रमुखता से सामने आ रहा है। वहीं शुभमन​ गिल शायद अपनी जगह इस के विश्व कप की टीम में ना बना पाएं।

 

संजू सैमसन और ऋषभ पंत को मिल सकती है जगह

इस बीच खास बात ये है कि ऋषभ पंत और संजू सैमसन दोनों ही विकेटकीपर बल्लेबाज भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं। हालांकि प्लेइंग इलेवन में कौन खेलेगा, ये फैसला बाद में किया जाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कि केएल राहुल भी शायद इस साल विश्व कप के लिए ना जा पाएं। राहुल आईपीएल में सलामी बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं, वहां पर पहले से ही कई दावेदार हैं, ऐसे में उनकी जगह नहीं बनती दिख रही हैं।

 

ऐसा हो सकता है मिडल आर्डर

टीम इंडिया के मिडल आर्डर के लिए पहली संजू सैमसन और ऋषभ पंत के अलावा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल शिवम दुबे और रिंकू सिंह हो सकत हैं। हार्दिक पांड्या भले ही इस वक्त कुछ खास फार्म में ना हों, लेकिन वे जो कर सकते हैं, वो बाकी कोई नहीं कर सकता, ये बात उन्होंने खुद कई बार साबित की है। वहीं रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शिवम दुबे ना केवल आलराउंडर की हैसियत से नजर आ सकते हैं, बल्कि ये मैच को फिनिश करने की भी जिम्मेदारी उठा सकते हैं।

 

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की गेंदबाजी

इसके बाद अगर गेंदबाजों की बात की जाए तो कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह का टीम में सेलेक्ट होना करीब करीब तय है। आवेश खान और मोहम्मद सिराज में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है। वहीं युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई और संदीप शर्मा भी आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर अपना अपना दावा पेश कर रहे हैं। लेकिन इसमें से कुछ ही खिलाड़ी चुने जाएंगे, बाकी को बाहर रहना पड़ सकता है।

 

टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का संभावित स्क्वाड :-

 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज।