Sun. Jun 23rd, 2024

T20 World Cup: विराट कोहली से लेकर जसप्रीत बुमराह तक… वो खिलाड़ी जो अकेले मैच जिताने का रखते हैं दम

Virat Kohli

T20 World Cup:  विराट केाहली ने IPL के इस सीजन एक शतक और 5 अर्धशतक ठोके. उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 113 रन रहा. विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय बेजोड़ फॉर्म में हैं.उनके लिए IPL 2024 का 17वां सीजन धमाकेदार रहा. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से ओपनिंग में धमाल मचाया. दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट ने आईपीएल के इस सीजन 15 मैचों में सर्वाधिक 741 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 61.75 रहा.

विराट केाहली ने आईपीएल के इस सीजन एक शतक और 5 अर्धशतक ठोके. उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 113 रन रहा. स्ट्राइर रेट 154.69 रही. कोहली जिस फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि टी20 वर्ल्ड कप में वह धमाल मचाएंगे.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कार एक्सीडेंट के बाद प्रोफेशनल क्रिकेट में जबरदस्त वापसी की है. दिसंबर 2022 में वह कार एक्सीडेंट में घायल हो गए थे. जिसके बाद पंत को लगभग 15 महीने क्रिकेट से दूर रहना पड़ा. उन्होंने हाल में आईपीएल में वापसी की जहां उनका बल्ले और विकेट के पीछे प्रदर्शन बेहतरीन रहा.

बाएं हाथ के बल्लेबाज पंत ने आईपीएल के इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की थी. उन्होंने 40.54 की औसत से 446 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 155.40 रहा. पंत ने आईपीएल में जो फॉर्म दिखाई है, उससे साफ है कि वह टी20 विश्व कप में भी रंग जमाते हुए नजर आएंगे. वह टीम के लिए एक्स फैक्टर हैं.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने चोट के बाद पिछले साल अगस्त में वापसी की. उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के जरिए चोट से उबरने के बाद मैदान पर वापसी की. बुमराह ने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में 20 विकेट अपने नाम किए.jasprit-bumrah

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय पेस अटैक के अगुआ हैं. बुमराह का आईपीएल 2024 सीजन भी शानदार रहा था. उन्होंने मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए 20 विकेट चटकाए थे. बेहतरीन लय में दिख रहे बुमराह टी20 विश्व कप में भारत के मैच विनर खिलाड़ी साबित हो सकते हैं.

आयरलैंड के अनुभवी विकेटकीपर पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) के पास 142 टी20 मैच खेलने का अनुभव है. वह 3,589 रन बना चुके हैं जिसमें उनका औसत 28 रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में स्टर्लिंग से आयरलैंड को काफी उम्मीदें होंगी. वह अपनी टीम को नई उचाई पर लेकर जाने का दम रखते हैं.

लेफ्ट आर्म सीमर जोशुआ लिटल (Joshua Little) 66 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. टी20 में उनकी बेस्ट गेंदबाजी स्पैल 23 रन देकर 4 विकेट है. यह तेज गेंदबाज 23.25 की औसत से विकेट लिए हैं जबकि 7.45 की इकोनॉमी से रन खर्च किए हैं.

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post