शनि. जुलाई 27th, 2024

IND vs PAK:भारत और पाकिस्तान मैच पर मंडराए संकट के बादल, अगर मुकाबला रद हुआ तो क्या होगा

IND vs PAK
IND vs PAK

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को न्यूयार्क में टी20 वर्ल्ड कप 2024 को मुकाबला खेला जाना है। यूएसए के टाइम के हिसाब से देखें तो ये मैच सुबह साढ़े दस बजे से शुरू हो जाएगा। लेकिन भारत में यही मैच शाम को आठ बजे शुरू होगा।

virat-kohli
virat-kohli

एक्यू वैदर की रिपोर्ट की मानें तो न्यू यार्क में दोपहर करीब 11 बजे यानी भारत में शाम को साढ़े आठ बजे बारिश की आशंका 51 फीसदी की है। यानी मैच शुरू होने के करीब आधे घंटे बाद बारिश आ सकती है। वहीं देर शाम को भी बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। खास बात ये भी है कि जब भारत में दिन होगा और अमेरिका में अल सुबह भी बारिश होने की बात सामने आ रही है, लेकिन उस वक्त हल्की बारिश का प्रीडिक्शन है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

मैच के लिए नहीं है कोई एक्स्ट्रा दिन, रद हुआ तो दोनों टीमों को मिलेगा एक एक अंक

आईसीसी की ओर से सेमीफाइनल और फाइनल में बारिश को लेकर तो अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं, लेकिन लीग मैच के लिए ऐसा कुछ नहीं है। यानी अगर बारिश के कारण मैच में खलल पड़ा तो उसे अगले दिन नहीं कराया जाएगा, बल्कि रद मान लिया जाएगा। इससे दोनों टीमों को एक एक अंक मिल जााएंगे।

t20-world-cup-2024-teams

हालांकि आईसीसी की पूरी कोशिश होगी कि मैच को पूरा कराया जाए, या​ फिर अगर पूरा मैच ना भी हो पाए तो कम से कम छह ओवर का हो जाए, ताकि रिजल्ट निकाला जा सके। हालांकि अभी कुछ वक्त बाकी है और हो सकता है कि मैच के दिन तक मौसम अच्छा होने का अनुमान आ जाए, लेकिन अभी की बात करें तो मैच पर संकट के बादल मंडरा ही रहे हैं।

 

दोनों टीमों के लिए अहम है ये मुकाबला

9 जून को होने वाला ये मैच भारत और पाकिस्तान के लिए बहुत ज्यादा अहम है। जहां टीम इंडिया अपने पहले मैच में आयरलैंड को हराकर दो अंक हासिल कर चुकी है, वहीं पाकिस्तान को अपने पहले ही मैच में यूएसए के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया जहां पाकिस्तान को हराकर ये तय करना चाहेगी कि जल्द से जल्द सुपर 8 के लिए अपनी जगह पक्की की जाए, वहीं पाकिस्तान की टीम अपने आपको बचाए रखने के लिए ये मैच जीतना चाहेगी। कुल मिलाकर मैच शानदार होगा, लेकिन होगा कि नहीं होगा, ये अभी कहना मुश्किल है।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post