मंगल. जुलाई 23rd, 2024

T20 : बिना रन बनाए कोहली ने ऐसे जिताया मैंच, Video देखकर हैरान रहे जायेंगे आप

virat-kohli
virat-kohli

नई दिल्ली। T20 मैंच में कप्तान के इस फैसले को उनके अलावा बस रिंकू सिंह का सपोर्ट मिला. रिंकू ने 39 गेंदों पर 69 रन बनाए. जबकि कप्तान रोहित ने 69 गेंदों पर 121 रन का योगदान दिया. इससे पहले भारत ने कुल 22 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे. जिसके बाद रिंकू और रोहित ने बिना आउट हुए 190 रन की पार्टनरशिप कर डाली. भारत ने बीस ओवर्स में चार विकेट खोकर 212 रन बनाए. जवाब में अफ़ग़ानिस्तान की टीम भी इतने ही रन बना पाई.

सुपर ओवर की बारी आई

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

virat kohli

उन्होंने बीस ओवर्स में छह विकेट गंवाए. टीम के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज़, इब्राहिम ज़ादरान और गुलबदीन नैब ने पचासे मारे. नैब ने सिर्फ़ 23 गेंदों पर 55 रन की नाबाद पारी खेली. जबकि मोहम्मद नबी ने 16 गेंदों पर 34 रन बनाए. दोनों टीम्स का स्कोर सेम रहा, सुपर ओवर की बारी आई. अफ़ग़ानिस्तान ने पहले बैटिंग की.

 

उन्होंने एक विकेट खोकर 16 रन बनाए. भारत की बारी आई. रोहित ने लगातार दो छक्के मारे. पांचवीं गेंद पर सिंगल लेकर रिटायर्ड आउट हो गए. इसके बाद आखिरी गेंद पर भारत को जीत के लिए दो रन चाहिए थे. एक ही बना. यानी एक और सुपर ओवर.

 

भारत की पहले बैटिंग

इस बार भारत की पहले बैटिंग. रोहित शर्मा ने छक्का और फिर चौका मारा. तीसरी गेंद पर सिंगल लिया. चौथी गेंद पर रिंकू सिंह आउट हो गए. पांचवीं गेंद पर रोहित शर्मा रनआउट हो गए. रन बने कुल ग्यारह. अब बारी अफ़ग़ानिस्तान की. रवि बिश्नोई बोलिंग करने आए और तीन गेंदों पर दो विकेट लेकर मैच खत्म कर दिया.

अब बारी विराट कोहली की

IND vs AFG T20 Series
IND vs AFG T20 Series

ये तो सब हो गया. अब बारी विराट कोहली की. कैसे उन्होंने जीत दिलाई. सत्रहवां ओवर. वॉशिंगटन सुंदर बोलिंग कर रहे थे. ओवर की पांचवीं गेंद. करीम जनत ने तगड़ा शॉट जड़ा. लॉन्ग ऑन पर विराट कोहली खड़े थे. जनत को तो शॉट मारते ही लग गया कि ये सिक्स है. लेकिन कोहली का प्लान अलग था. वो अपनी जगह से उछले और ऐसा उछले कि गेंद को थाम लिया.

 

गेंद विराट के दाहिने हाथ में आकर फंस गई

IND Vs AFG

गेंद विराट के दाहिने हाथ में आकर फंस गई. हालांकि, वह कैच नहीं पकड़ पाए. लेकिन कोहली ने इस एफ़र्ट से निश्चित तौर पर पांच रन बचा लिए. अगर यहां ये छक्का पड़ जाता तो मैच ना तो सुपर ओवर में जाता और ना भारत जीतता. अरे हां, कोहली इस एफ़र्ट के दौरान एकदम वैसे ही दिखे थे, जैसे जसप्रीत बुमराह बोलिंग करते वक्त दिखते हैं.

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post