सोम. जुलाई 22nd, 2024

T-20 वर्ल्ड कप की कप्तानी करेंगे रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को बनाया उपकप्तान

T-20
T-20

नई दिल्ली: T-20 , BCCI  बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टीम इंडिया की कप्तानी विवाद पर फूल स्टॉप लगा दिया है। 1 जून से यूएसए-वेस्टइंडीज में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ही भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे जबकि हार्दिक पंड्या को उपकप्तानी से ही संतोष करना पड़ सकता है।

jasprit bumrah
jasprit bumrah

बीसीसीआई सचिव ने भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट टेस्ट से पहले 14 फरवरी, बुधवार को सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम के नए नामकरण समारोह के दौरान इस खबर की पुष्टि की। टी-20 वर्ल्ड कप 1 से 29 जून तक खेला जाएगा। भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ करेगा और चार दिन बाद चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ेगा।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

T-20, भारत का झंडा गाड़ेंगे: जय शाह

दरअसल, सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम को अब पूर्व क्रिकेटर और वरिष्ठ बीसीसीआई अधिकारी निरंज शाह स्टेडियम के नाम से पहचाना जाएगा। इस दौरान जय शाह ने कहा, ‘हम भले ही 2023 वनडे विश्व कप का फाइनल हार गए हों, लेकिन हमने वहां लगातार 10 मैच जीतकर दिल जीत लिया। मुझे पूरा विश्वास है कि भारत बारबाडोस में रोहित शर्मा की कप्तानी में 2024 टी-20 विश्व कप जीतेगा। हम भारत का झंडा गाड़ेंगे।’ कार्यक्रम के दौरान कप्तान रोहित शर्मा भी वहीं मौजूद थे।

rohit-sharma

उनके अलावा हेड कोच राहुल द्रविड़, बीसीसीआई चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज और पूरी टीम साफतौर पर देखी जा सकती है। टी-20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों भारत के बाहर होने के बाद से रोहित ने कोई टी-20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला था, लेकिन हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में उन्होंने शानदार वापसी की।

 

पहले दो मैचों में शून्य पर आउट होने के बाद, रोहित ने बेंगलुरु में सांस थामने वाले सीरीज के आखिरी मैच में अपना पांचवां टी-20 इंटरनेशनल शतक लगाया था। यह वही मैच है जिसमें दो-दो सुपर ओवर हुए थे।

T-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का शेड्यूल

भारत VS आयरलैंड – 5 जून, न्यूयॉर्क
भारत VS पाकिस्तान – 9 जून, न्यूयॉर्क
भारत VS यूएसए – 12 जून, न्यूयॉर्क
भारत VS कनाडा – 15 जून, फ्लोरिडा

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post