Sat. Aug 13th, 2022
sbi

युवाओं के लिये देश के सबसे बड़े और सरकारी भारतीय स्टेट बैंक SBI ने अब ऐसी स्कीम की शुरुआत कर दी है, जिसका फायदा आपको आराम से मिल जाएगा। स्कीम ऐसी है कि आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। घर बैठे आपको मोटी इनकम होगी।

बस एसबीआई SBI के नियमों का पालन करना होगा।एसबीआई SBI अब एटीएम ATM की फ्रेंचाइजी दे रहा है, जिसके लिए आपके पास कही रिहयाशी इलाकों में खाली जमीन होने चाहिए। अगर आप एटीएम लगवाने के लिए एसबीआई को जमीन देते हैं तो आपको 60,000 रुपये महीना की इनकम आराम से होगी।

ये भी जरूर पढ़े: घर बैठे फोन से पैसे कमाएं 

इसलिए पैसा कमाने के लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। फ्रेंचाइजी के लिए जरूरी नहीं की आपका अकाउंट एसबीआई में हो। अगर आप बेरोजगार हो तो फिर अब बिना देर किए एसबीआई की स्कीम से जुड़ना चाहिए, जिससे घर का खर्च आराम से चला सके।

होगी इतनी कमाई

भारतीय स्टेट बैंक अब एटीएम लगवाने के लिए फ्रेंचाइजी दे रहा है, जिसका आप जल्द फायदा ले सकते हैं। फ्रेंचाइजी से आप 60,000 रुपये महीना आसानी कमा सकते हैं। बस इसके लिए आपको थोड़ा रिस्क जरूर लेना इसके लिए आपको अपनी जमीन देनी होगी। बैंक की ओर से कुछ कंपनियों को एटीएम लगाने का टेंडर दिया जाता है।

ये भी जरूर पढ़े: घर बैठे करें ऑनलाइन Online जॉब, वेतन मिलेगा 35 से 40 हजार प्रति माह

जानिए जरूरी बातें

  1. आपके पास 50-80 वर्ग फुट जमीन होनी आवश्यक।
  2.  अन्य एटीएम से उसकी दूरी कम से कम 100 मीटर होना जरूरी है।
  3.  यह स्थान भूतल पर होना चाहिए और अच्छी दृश्यता होनी चाहिए।
  4. 24 घंटे बिजली की आपूर्ति हो, इसके अलावा 1 किलोवाट बिजली कनेक्शन।
  5.  इस एटीएम की क्षमता प्रतिदिन लगभग 300 लेनदेन की होनी चाहिए।

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक SBI की यह स्कीम काफी दिनों से धमाल मचाए हुए है। एसबीआई देश के सबसे बड़े बैंकों में गिना जाता है, जिससे लाखों लोगों को रोजगार भी मिल रहा है। आप भी इससे जुड़कर आसानी से मोटा पैसा कमा सकते हैं।